महोबा: अंबेडकर जयंती मनाने के लिए तोड़ा लॉकडाउन, 12 पर दर्ज हुआ मुकदमा

दो समर्थक हुए गिरफ्तार

करीब 1 दर्जन से अधिक लोगों द्वारा एक ही स्थान पर एकत्र होकर जयंती समारोह कार्यक्रम करने के आरोप में पुलिस (Police) ने 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

  • Share this:
महोबा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महोबा (Mahoba) शहर कोतवाली क्षेत्र के अंबेडकर पार्क में लॉकडाउन (Lockdown) के बाद भी संगठित होकर संविधान रचयिता बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर(Baba Saheb Bhimrao Ambedkar) की 129वीं जयंती मनाना समर्थकों को महंगा पड़ गया. करीब 1 दर्जन से अधिक लोगों द्वारा एक ही स्थान पर एकत्र होकर जयंती समारोह कार्यक्रम करने के आरोप में पुलिस (Police) ने 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. मामले को गंभीरता से लेते हुए दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

मंगलवार सुबह 10:00 बजे पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों को बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की जयंती समारोह पर बधाई देकर उन्हें घरों से ही नमन करने की प्रार्थना की थी. जिसको लेकर बाबा साहब के तमाम समर्थकों ने घर में ही उनकें जन्मदिन को उत्साह के साथ मनाया. लेकिन बुंदेलखंड के महोबा में करीब एक दर्जन समर्थक शहर के गांधीनगर स्थित अंबेडकर पार्क में सामूहिक रूप से बाबा साहेब की जयंती कार्यक्रम को मनाने लगे. मामले की भनक लगते ही पुलिस ने सभी 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाई शुरू कर दी. पुलिस की इस कार्यवाई में दो लोग तो हत्थे चढ़ गए जबकि शेष 10 पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गए. पुलिस इन सभी की सरगर्मी से तलाश कर रही है.

महोबा पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार ने बताया कि लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन बेहद सख्ती बरते हुए है. मुख्यालय सहित जिले के सभी नगर पंचायतों ओर कस्बों और गांवों में लॉकडाउन के नियमों के पालन को लेकर अभियान चल रहा था. तभी कोतवाली क्षेत्र के गांधीनगर में कुछ एकजुट होकर बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर जी की जयंती मनाते देखे गए थे. जिनके विरुद्ध कायवाई हुई है.

गौरतलब है कि यूपी का बुंदेलखंड इलाका अभी कोरोना संक्रमण से बचा हुआ है. यहिव अजः है कि प्रधानमंत्री ने मंगलवार को अपने चौथे कोरोना संबोधन में नए हॉटस्पॉट न बनने देने की अपील करते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है. इस दौरान सभी से लॉकडाउन का पालन करने की भी अपील की. बावजूद इसके कुछ लोग वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

आगरा: बिना रिपोर्ट आए ही कोरोना संक्रमित मरीज का शव परिजनों को सौंपा

COVID-19: जर्मनी और दक्षिण कोरिया की तर्ज पर UP में पूल टेस्टिंग शुरू

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.