लाइव टीवी

महोबा: प्रेमी युगल की थाने में हुई शादी, घराती-बाराती दोनों की भूमिका में नजर आए पुलिस वाले
Mahoba News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 25, 2019, 2:16 PM IST
महोबा: प्रेमी युगल की थाने में हुई शादी, घराती-बाराती दोनों की भूमिका में नजर आए पुलिस वाले
घर से भागा था प्रेमी जोड़ा पुलिस ने थाने में करवाई शादी

थाना इंचार्ज उमेश चंद्र (SO Umesh Chandra) के मुताबिक प्रेमी युगल के लापता होने की परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. कबरई थाना पुलिस (Mahoba Police) ने प्रेमी युगल को सकुशल पकड़ लिया जिसके बाद परिवारों को समझा-बुझा कर उनकी सहमति के बाद दोनों की शादी (Marriage) हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक़ थाने में ही सम्पन्न कराई गई

  • Share this:
महोबा. जनपद के कबरई थाना पुलिस (Mahoba Police) ने एक अनूठी पहल करते हुए घर से भागे प्रेमी जोड़े को पकड़ा और घर वालों को समझा बुझा कर उनकी रजामंदी से थाने में ही उनका विवाह (marriage)  सम्पन्न करवाया. सिर्फ यही नहीं शादी के सारे इंतजाम भी कबरई थाने की पुलिस ने किए. नगर पंचायत चेयरमैन ने भी इस विवाह उत्सव (Wedding celebration) में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. पुलिस (up police) की यह नई पहल लोगों में एक सुखद अहसास का संचार कर रही है. लोग खाकी के इस अभिभावक वाले रूप की खूब सराहना कर रहे हैं.

ये था पूरा वाकया
बता दें कि कबरई थाना क्षेत्र पुलिस के पास प्रेमी युगल के परिजनों ने उनके लापता होने की तहरीर दी थी. अलग-अलग गांवों से भागे प्रेमी जोड़े को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली. पुलिस की पूछताछ में दोनों बालिग़ थे और एक-दूसरे के साथ ही रहना चाहते थे लेकिन घर वाले उनके रिश्ते पर राजी नहीं थे. इस पर थाना इंचार्ज ने नगर पंचायत अध्यक्ष की सहायता से दोनों के परिजनों को समझाया- बुझाया और उनकी रजामंदी मिलते ही पुलिस ने नगर पंचायत चेयरमैन की अगुआई में थाना परिसर में ही दोनों का विवाह संपन्न करा एक नई परंपरा की शुरुआत की.

धूमधाम से थाने में हुई शादी



news 18 से बातचीत में कबरई थाना इंचार्ज उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि बीला व दक्षिण गांवों से कुछ दिनों पूर्व आरती नाम की युवती और चंद्रशेखर नाम का युवक घर से भाग गए थे. उनकी तलाश में दोनों परिवारों के लोग परेशान थे. प्रेमी युगल के भाग जाने को लेकर परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. कबरई थाना पुलिस ने प्रेमी युगल को सकुशल पकड़ लिया. जिसके बाद दोनों परिवारों की आपसी सहमति के बाद युवक चंद्रशेखर और युवती आरती की शादी हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक़ थाने में ही मंगलवार को सम्पन्न कराई गई.



mahoba police, up police, marriage
महोबा के कबरई थाने में हिंदू रीति-रिवाज से सम्पन्न हुई प्रेमी जोड़े की शादी


कबरई नगर पंचायत चेयरमैन के मुताबिक थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से यह दोनों युवक-युवती परिजनों को चकमा देकर भाग निकले थे. परिजनों ने तमाम जगह इनकी लगातार तलाश की मगर कहीं से भी कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था. पुलिस ने मंगलवार को दोनों को एक घर से बरामद कर लिया. फिर पुलिस ने परिजनों को थाने में बुलाकर बातचीत की और थाना परिसर में ही दोनों की शादी करवाने का प्रस्ताव दिया जिसे परिवारों ने मान लिया. फिर क्या था खाकी अब बाराती और घराती दोनों की भूमिका में मुस्तैद हो गई और प्रेमी युगल का विवाह धूमधाम से बाकायदा हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक़ सम्पन्न करा दिया.

ये भी पढ़ें- वाराणसी: क्रिसमस की रात सेंटा कैप पहन युवाओं ने जरुरतमंदों को गिफ्ट में दिए कंबल...


महोबा: यूपी पुलिस के पूर्व DIG के खिलाफ FIR, सोशल मीडिया पर डाली थी भड़काऊ पोस्ट !

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महोबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 25, 2019, 2:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading