महोबा: जेल से भागा हत्या का आरोपी सिपाही फिर गिरफ्तार

एसपी एन० कोलांचि ने कहा कि पुलिस अभिरक्षा से भागे हत्या के आरोपी सिपाही को बुधवार को पकड़ लिया गया


Updated: May 9, 2018, 11:20 PM IST

Updated: May 9, 2018, 11:20 PM IST
दो सप्ताह पहले महोबा जिले के कुलपहाड़ थाने के अकौनी गांव में महिला को ट्रैक्टर से कुचलकर मारने का आरोप दो पुलिसकर्मियों पर लगा था. घटना के बाद इलाके में बवाल भी हुआ था. मामले में एसपी ने दोनों पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए थे. गिरफ्तार होने के बाद एक आरोपी पुलिसकर्मी वंशगोपाल शर्मा पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई थी. पुलिस ने बुधवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

इस मामले में एसपी एन० कोलांचि ने कहा कि सिपाही पुलिस अभिरक्षा से भागा था जिसके कारण पुलिस की किरकिरी हो रही थी. आरोपी सिपाही की गिरफ्तारी के लिए गठित टीम ने बुधवार को वंशगोपाल को पकड़ने में सफलता हासिल की. उस पर जेल से भागने का एक और मुकदमा दर्ज कर फिर से जेल भेजा जा रहा है. टीम ने बुधवार को आरोपी पुलिसकर्मी को कुलपहाड़ थाने के जैतपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है.

महिला की मौत के बाद जैतपुर क्षेत्र में हुआ था बवाल
कुलपहाड़ कोतवाली में तैनात सिपाही वंशगोपाल शर्मा और दरोगा सुमित तिवारी अपने ड्यूटी क्षेत्र को छोड़कर दूसरे थाना क्षेत्र में अवैध खनन की शिकायत पर बालू भरे ट्रैक्टर को पकड़कर ला रहे थे. आरोप है कि सिपाही ने एक महिला पर बालू भरा ट्रैक्टर चढ़ा दिया जिससे उसकी मौत हो गई. महिला की मौत के बाद जैतपुर क्षेत्र में बवाल हुआ था. यहीं नहीं कई घंटों तक सड़क पर जाम लगाकर किसानों ने हंगामा किया था. मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद दोनों पुलिसकर्मी गिरफ्तार किए गए थे लेकिन सिपाही वंशगोपाल पुलिस हिरासत से भाग गया था.

आरोपी पुलिसकर्मी ने खुद को बताया बेकसूर
बुधवार को पुलिस लाइन में एसपी ने आरोपी सिपाही वंशगोपाल को मीडिया के सामने पेश किया. आरोपी पुलिसकर्मी ने खुद को बेकसूर बताते हुए बताया कि मैं घटना के समय ट्रैक्टर नहीं चला रहा था. मृतक महिला बालू से भरे ट्रैक्टर को रोकने का प्रयास करते हुए कब ट्रैक्टर की छतरी से लटक कर ट्रैक्टर ट्राली के नीचे आ गई, हम लोगों को पता ही नहीं चला. हमने तत्काल घटना की सूचना कुलपहाड़ थाने में अपने अधिकारी को दी. वहीं घटना के बाद मुझे ग्रामीणों से जान-माल का खतरा महसूस हुआ और में मौके से फरार होकर पास में ही एक घर में जाकर छिप गया था.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर