महोबाः तीन हत्यारोपियों को पुलिस ने आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार किया

पुलिस पूछताछ में सभी आरोपियों ने अपना जुल्म कबूल कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में एक 18 साल का युवक भी शामिल है.पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 302 के तहत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2018, 11:10 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 12, 2018, 11:10 PM IST
महोबा जिले में पुलिस ने बुधवार को हरिराम शुक्ला हत्याकांड में बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने लूट के इरादे से की गई हत्या के तीनों आरोपियों को आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा सर्विलांस, स्वाट टीम की मदद से किया है. हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए एसपी पुलिस टीम को पांच हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है. बताया जाता है गिरफ्तार सभी आरोपियों का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है.

यह भी पढ़ें-महोबाः गाड़ी से कुचलकर 17 वर्षीय नाबालिग की दर्दनाक मौत, आरोपी फरार

गौरतलब है जिले में नए एसपी के आते ही एक के बाद एक घटित वारदातों से जिले की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए थे और 15 दिन पूर्व गत 28 अगस्त को कबरई थाना क्षेत्र में संचालित प्रेम क्रेशर हरिराम शुक्ला की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

रिपोर्ट के मुताबिक हत्याकांड को लेकर पुलिस के सामने कई अनसुलझी पहेलियां खड़ी थी, लेकिन बीती शाम पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लग गई जब वीरेंद्र अनुरागी नामक एक युवक का नाम छानबीन में सामने आ गया.

दरअसल, मृतक क्रेशर मुनीम जिस क्रेशर प्लांट में काम करता था, वहीं हत्या आरोपी भी पहले काम कर चुके है. बताया जाता है तभी से सभी आरोपी मुनीम से लूटपाट करने का षडयंत्र रच रहे थे. तीनों आरोपियों की शिनाख्त क्रमशः वीरेंद्र और तेजकुमार और मूलचंद्र कुशवाहा के रूप में हुई है, जिन्होंने मुनीम हरिराम शुक्ला को लूटपाट के दौरान गोली मार दी थी और बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें-VIDEO: महोबा में 3 बाइक सवार बदमाशों ने वृद्ध व्यक्ति को मार गोली

हत्याकांड जा खुलासा करते हुए एस पी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि मामले में गठित टीम ने बीती शाम मुखबिर की सूचना और सर्वलॉन्स और स्वाट टीम की मदद से कबरई पुलिस ने सभी आरोपियों को हीरादेवी डिग्री कॉलेज के पास से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया. पुलिस ने उनके पास से आलाकत्ल 315 बोर के तीन तमंचे और 10 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है.
Loading...
पुलिस पूछताछ में सभी आरोपियों ने अपना जुल्म कबूल कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों में एक 18 साल का युवक भी शामिल है.पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 302 के तहत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

(रिपोर्ट-मनोज ओझा, महोबा)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर