महोबा: छेड़खानी से परेशान किशोरी ने फांसी लगाकर की आत्महया, जांच में जुटी पुलिस

 उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है, शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी. (सांकेतिक तस्वीर)
उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है, शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी. (सांकेतिक तस्वीर)

एसएचओ (SHO) ने बताया कि लड़की के माता पिता दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं, लड़की और उसका छोटा भाई गांव में दादा-दादी के साथ रहते हैं.

  • Share this:



महोबा. उत्तर प्रदेश के महोबा जिले (Mahoba District) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के महोबकंठ थाना (Mahobakantha Police Station) क्षेत्र स्थित एक गांव में कथित तौर पर छेड़खानी से क्षुब्ध होकर एक किशोरी ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली. महोबकंठ थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) दिनेश सिंह ने सोमवार को बताया, "मडवारी गांव में 17 साल की एक किशोरी ने रविवार दोपहर अपने घर में लोहे की छड़ के सहारे साड़ी से फंदा बनाकर फांसी लगा ली.’’ उन्होंने बताया, "घटना के समय लड़की के बुजुर्ग दादा-दादी घर के बाहर बैठे थे, जब वे दोनों घर के अंदर गए तब लड़की को फंदे से लटकता देख उन्होंने पुलिस को सूचना दी."

एसएचओ ने बताया, "लड़की के माता पिता दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं, लड़की और उसका छोटा भाई गांव में दादा-दादी के साथ रहते हैं. घटना की सूचना पाकर उनके माता-पिता भी दिल्ली से गांव आ गए हैं. शव का आज पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा." उन्होंने कहा कि लड़की के दादा ने आरोप लगाया कि पड़ोस में रहने वाला एक लड़का उनकी पोती से अक्सर छेड़छाड़ करता था और इस बारे में दो-तीन बार लड़के के घर में शिकायत भी की गयी थी, शायद इसी से तंग आकर लड़की ने आत्महत्या की है. लड़की के दादा के आरोप पर एसएचओ ने कहा कि फिलहाल लिखित में कोई तहरीर नहीं दी गयी है. उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है, शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.
कलाई काटकर आत्महत्या का प्रयास किया था


बता दें कि पिछले महीने कुछ इसी तरह की खबर महाराजगंज जिले में सामने आई थी. एक 22 वर्षीय महिला ने कथित रूप से अपनी कलाई काटकर आत्महत्या का प्रयास किया है. परिवार का दावा है कि उसने पड़ोसी परिवार के चार लड़कों द्वारा बार-बार छेड़छाड़ किये जाने से तंग आकर आत्महत्या का प्रयास किया था. हालांकि, पुलिस इसे दो परिवारों के बीच भूमि विवाद के चलते आत्महत्या के प्रयास का मामला बता रही थी. पुलिस ने कहा था कि महिला का महाराजगंज में अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज