महोबा: एक करोड़ विदेशी मुद्रा के मामले में सीबीआई का छापा

यूपी के महोबा जिले में सीबीआई का आर्थिक शाखा ने एक करोड़ विदेशी मुद्रा के मामले में छापा मारा है. सीबीआई ने आरोपी रफीक को टीम ने पहले ही दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार को टीम उसके घर महोबा पहुंची.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 18, 2019, 11:34 PM IST
महोबा: एक करोड़ विदेशी मुद्रा के मामले में सीबीआई का छापा
महोबा पहुंची सीबीआई की टीम.
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 18, 2019, 11:34 PM IST
यूपी के महोबा जिले में सीबीआई का आर्थिक अपराध शाखा ने एक करोड़ विदेशी मुद्रा के मामले में छापा मारा है. सीबीआई ने आरोपी रफीक को टीम ने पहले ही दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार को टीम उसके घर महोबा पहुंची. टीम को रफीक के घर से अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं. छापा मारने वाली टीम में अधिकारी अनिल माथुर और इमरान खान थे.

मामला जिले के चरखारी मोहल्ले का है. दरअसल सीबीआई की टीम को जानकारी मिली थी कि रफीक के खाते में बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा आई है. इसके बाद उसे दिल्ली में ही गिरफ्तार कर लिया गया था. पूछताछ में ही रफीक के घर का पता चला था और उसके बाद सीबीआई की टीम वहां भी पहुंची. रफीक के घर पहुंची टीम ने उसके घर वालों से काफी देर पूछताछ की है.

अतीक अहमद के ठिकानों पर भी सीबीआई के छापे
उधर एक अन्य मामले में यूपी में सीबीआई माफिया अतीक अहमद के ठिकानों पर भी छापा मार रही है. यह छापेमारी अतीक अहमद के घर, ऑफिस, ससुराल और पीए के आवास पर की गई. सीबीआई ने यह छापेमारी एक व्यापारी के अपहरण और उस पर हुए हमले के मामले को लेकर की गई. सूत्रों के मुताबिक, सर्च अभियान के बाद सीबीआई कुछ दस्तावेज भी अपने साथ ले गई है. छापेमारी की कार्रवाई के दौरान किसी बाहरी व्यक्ति को अंदर जाने की इजाजत नहीं थी. जिस वक्त छापेमारी की जा रही थी उस वक्त पुलिस और आरएएफ का कड़ा पहरा रहा.

ये भी पढ़ें:

बसपा सुप्रीमो मायावती के भाई की 400 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति जब्त

मोदी सरकार में संशोधित हुआ था बेनामी संपत्ति का कानून, इतने साल की सजा का है प्रावधान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महोबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 18, 2019, 11:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...