धार्मिक समारोह के दौरान प्रसाद में नॉनवेज बिरयानी खिलाने का आरोप, 43 के खिलाफ FIR

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 5, 2019, 10:49 AM IST
धार्मिक समारोह के दौरान प्रसाद में नॉनवेज बिरयानी खिलाने का आरोप, 43 के खिलाफ FIR
महोबा में उर्स के बाद प्रसाद में नॉनवेज बिरयानी परोसे जाने का आरोप लगा है.

महोबा (Mahoba) के ग्राम सालट में 31 अगस्त को एक धार्मिक समारोह के बाद भोज में नॉनवेज बिरयानी खिलाने का आरोप है. अब घटना के बाद भड़के बवाल ने मुकदमे की शक्ल ले ली है. इस मामले में 43 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

  • Share this:
महोबा. उत्‍तर प्रदेश में महोबा (Mahoba) के ग्राम सालट में 31 अगस्त को एक धार्मिक समारोह के बाद भोज में नॉनवेज बिरयानी खिलाने के बाद भड़के बवाल ने अब मुकदमे की शक्ल ले ली है. आरोप लगा है कि शाकाहारियों को धोखे से मांसाहारी बिरयानी खिलाई गई. मामले में पुलिस ने 23 नामजद समेत 43 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. चरखारी कोतवाली में कल्लू, शहादत, छुट्टन, रमजान, रशीद, मुन्ना, पप्पू, मजीद, नजीर, कमरुद्दीन, हजरत, बशीर, राजू, अंसार, अकरम, साबिर, शरीफ, समीम, यूनुस, यूसुफ निवासी गण स्वासामाफ, भूरा और मुन्ना निवासी लाड़पुर के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया गया है. इसके अलावा 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कुछ अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है.

दरअसल, महोबा में चरखारी कोतवाली क्षेत्र के सालट में दो दिन पूर्व 31 अगस्त को पीर बाबा के उर्स में 13 गांवों के ग्रामीणों को प्रसाद में बिरयानी खिलाने का आरोप लगा था. मामला चरखारी कोतवाली के सालट गांव में रहने वाले कल्लू काजी से जुड़ा है, जिसने गांव के बाहर बनी पीर बाबा की मजार पर उर्स का आयोजन बीते शनिवार को कराया था. उर्स में शामिल होने के लिए कल्लू काजी ने आसपास के करीब 13 गांवों के ग्रामीणों को आमंत्रित किया था. लोगों का आरोप है कि उर्स के आयोजन के बाद कल्लू काजी ने सैकड़ों ग्रामीणों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर प्रसाद के तौर पर धोखे से भैंसा की बिरयानी खिला दी.

पंचायत ने गंगा स्नान कराने के लिए लगाया था 50 हजार का जुर्माना

इस मामले में सभी ग्रामीणों ने पंचायत के दौरान आरोपी कल्लू काजी पर लोगों को गंगा स्नान कराने के लिए 50 हजार देने का जुर्माना लगाया था और मामला शांत हो गया था. इसके बाद चरखारी विधायक ब्रजभूषण राजपूत गांव पहुंच गए और गांव में पंचायत जुटाकर आरोपी के खिलाफ कठोर कार्रवाई किए जाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया. ग्रामीणों के अनुसार, हर साल की तरह इस वर्ष भी मजार पर उर्स हुआ था, मगर इस बार उन्हें प्रसाद में भैंसे की बिरयानी खिला दी. इससे उनका धर्म भ्रष्ट हो गया. उनकी आस्था मजार से जुड़ी है.

MLA Charkhari brajbhushan
चरखारी विधायक ब्रजभूषण राजपूत का कहना है कि नॉनवेज बिरयानी खिलाने की बात आरोपी शख्स ने कबूल भी की है.


विधायक ने लगाए गंभीर आरोप

इस मामले में चरखारी विधायक ने गांव की मजार को ही फर्जी बता डाला. उन्‍होंने मजार में झाड़फूंक और महिलाओं के साथ शारीरिक शोषण तक किए जाने के आरोप लगा डाले. चरखारी विधायक यहीं पर नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि देश के सभी मजारों की जांच होनी चाहिए. बीजेपी विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने कहा कि हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ किया गया है.
Loading...

(रिपोर्ट: मनोज ओझा)

ये भी पढ़ें:

यूपी के महोबा में पहाड़ टूटने से एक की मौत, दो घायल

आजम की पत्नी तजीम फातमा के खिलाफ दूध की डेयरी मामले में जांच शुरू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महोबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 9:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...