राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना, ये समय तय करेगा: अखिलेश

अखिलेश ने कहा कि सपा सभी दलों को साथ लेकर चल रही है. सभी छोटे दल साथ आ चुके हैं. बीजेपी ने तो देश में 45 गठबंधन किए, हम तो 7-8 ही कर रहे है.

Manoj Ojha | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 20, 2018, 5:49 PM IST
राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना, ये समय तय करेगा: अखिलेश
महोबा में सपा मुखिया अखिलेश यादव. Photo: News 18
Manoj Ojha | News18 Uttar Pradesh
Updated: May 20, 2018, 5:49 PM IST
राहत या सियासत. जी हां, बुंदेलखंड के महोबा में पूर्व सीएम अखिलेश यादव के पहुंचते ही राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं. दरअसल कर्नाटक में बीजेपी की ढाई दिन की सरकार गिरते ही संयुक्त विपक्ष जीत से लबरेज़ बीजेपी को घेरने की तैयारी में है. फिलहाल बुंदेलखंड दौरे पर आए पूर्व सीएम अखिलेश यादव के रविवार को अन्नदाताओं से मिलते ही राजनीतिक सियासत तेज होने के आसार बढ़ गए हैं. अखिलेश यादव ने आत्महत्या करने वाले मृतक किसानों के आश्रितों को 25 -25 हजार रुपये नकद और एक-एक लाख पार्टी फंड से दिए जाने की बता कही है. इस दौरान अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर कटाक्ष किए.

मध्यप्रदेश के दौरे से सपा मुखिया अखिलेश यादव सीधे महोबा के करहरा गांव पहुंचे. यहां उन्होंने आग लगाकर जान देने वाले दलित किसान ठाकुरदास अहिरवार और राजबहादुर श्रीवास के परिजनों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना. इसके बाद अखिलेश यादव ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं पर सवाल खड़े किए.

उन्होंने कहा कि किसान परिवार की मदद की जाएगी. एक-एक लाख इन्हे पार्टी फंड से दिया जाएगा, अभी 25-25 हजार रुपये दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि सपा ने हमेशा किसानों की मदद की है. सरकार को भी ऐसे किसान परिवारों की किसान दुर्घटना बीमा से मदद करनी चाहिए. केंद्र की बीजेपी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने का दावा कर रही है लेकिन 2014 से जिले में सूखे के कारण किसानों की मौते रुक नहीं रही है. अलबत्ता किसान क्रेडिट कार्ड से बैंक कर्मियों की पर्सनल क्रेडिट खूब बढ़ रही है.

वहीं कर्नाटक विषय पर अखिलेश ने कहा कि वहां विपक्ष की जीत से लोकतंत्र की रक्षा हुई है और बीजेपी को मुंह की खानी पड़ी है.
उन्होंने कहा कि आगामी 2019 में बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी और हमारे गठबंधन की सरकार देश में चलेगी. अखिलेश ने सुप्रीम कोर्ट को बधाई देते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट के लोकतंत्र की रक्षा की है.

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर उन्होंने 2019 का इंतजार करने की बात कही. अखिलेश ने कहा कि 2019 में क्या गठबंधन होगा, आपको पता लग जाएगा. हम सब मिलकर भारतीय जनता पार्टी को रोकेंगे.
राहुल गांधी के खुद को प्रधानमंत्री बनने की चाहत पर अखिलेश ने कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना, ये समय तय करेगा. कांग्रेस से हमारे संबंध अच्छे है, वो बने रहेंगे. बीएसपी भी हमारे साथ आ रही है. अबकी बार जनता बाहर निकलकर वोट कर बीजेपी को जवाब देगी.


उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार कुत्तों से बच्चों को नहीं बचा पा रही है. सरकार और जानवरों के नाम पर सरकार बना ली और किसानों को धोखा दिया है. उन्होंने कहा कि सपा सभी दलों को साथ लेकर चल रही है. सभी छोटे दल साथ आ चुके हैं. बीजेपी ने तो देश में 45 गठबंधन किए, हम तो 7-8 ही कर रहे है.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में राहुल गांधी सहयोगी पार्टी से किए समझौतों को उजागर करें: केशव प्रसाद मौर्य

पीलीभीत: नहर किनारे मिला बाघ का शव, दो महीने में 3 बाघों की मौत से हड़कंप

कानपुर: जहरीली शराब से अब तक 6 की मौत, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर