लाइव टीवी

अयोध्या फैसले से पहले महोबा के SP ने लगाई 'भौकाली पाठशाला'...

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 4, 2019, 1:46 PM IST
अयोध्या फैसले से पहले महोबा के SP ने लगाई 'भौकाली पाठशाला'...
अयोध्या फैसले से पहले महोबा के SP ने लगाई 'भौकाली पाठशाला'

हालांकि महोबा पुलिस लाइन ग्राउंड में एसपी के सामने ही दंगा अभ्यास के दौरान तमाम उपकरण टॉय- टांय फुस हो गए. मैदान में खड़े तमाम पुलिस कर्मियों ने पत्थरबाजों से निपटने के लिए जमकर दौड़ाया.

  • Share this:
महोबा. उत्तर प्रदेश के महोबा पुलिस अपने भौकाल से दंगाइयों और अपराधों को रोकेगी. सुप्रीम कोर्ट से अयोध्या फैसला आने से पहले नवागंतुक एसपी ने अपने पुलिस जाबांजों को दंगाइयों से निपटने के लिए भौकाली पाठ पढ़ाया है. इस दौरान पुलिस ने पत्थर बाजों को रोकने दंगा नियंत्रण के लिए पुलिस लाइन मैदान पर जमकर पसीना बहाया.

दरअसल महोबा में नवागंतुक पुलिस अधीक्षक मनीलाल पाटीदार ने रविवार शाम दंगा नियंत्रण से निपटने के लिए पुलिसकर्मियों को टिप्स दिए. एसपी ने जिले के सभी दस थानों के प्रभारियों को 17 नवंबर से पहले अयोध्या में आने वाले फैसले को लेकर जमकर अभ्यास कराया. पुलिस जबांजों के शानदार अभ्यास से समूचा पुलिस लाइन ग्राउंड आसूं गैस के गोलों, गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा.

ग्राउंड में कई राउंड एंटी राइट गन, टियर गैस गन, हेन ग्रेनेट गन, बीएलपी, आंसू गैस के गोले आदि उपकरणों का प्रयोग किया गया. यही नहीं महिला थाना प्रभारी ने भी पुलिस कर्मियों ने आसूं गैस के धुएं में निकलने का अभ्यास कराया. इस मौके पर एसपी मनीलाल पाटीदार ने कहा कि इन सबसे बड़ा हथियार पुलिस का भौकाल है और इस भौकाल से ही हम दंगाइयों को रोकेंगे.

हालांकि महोबा पुलिस लाइन ग्राउंड में एसपी के सामने ही दंगा अभ्यास के दौरान तमाम उपकरण टॉय- टांय फुस हो गए. मैदान में खड़े तमाम पुलिस कर्मियों ने पत्थरबाजों से निपटने के लिए जमकर दौड़ाया.  महोबा पुलिस अपने इन्हीं हथियारों और उपकरणों के बल पर मैदान में जोर आजमाइश करने में जुटी है.

ये भी पढ़ें:

अमेठी में आज से शुरु हुई सेना की भर्ती, ये रहा पूरा शेड्यूल

अयोध्या विवाद: मौलाना अरशद मदनी बोले- सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेंगे समर्थन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महोबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 1:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...