लाइव टीवी

महोबा में परेड के दौरान थ्री नॉट थ्री राइफल से अचानक चली गोली, टला बड़ा हादसा
Mahoba News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 26, 2020, 5:47 PM IST
महोबा में परेड के दौरान थ्री नॉट थ्री राइफल से अचानक चली गोली, टला बड़ा हादसा
महोबा में परेड के दौरान थ्री नॉट थ्री राइफल से अचानक चली गोली

दरअसल पुलिस लाइन में 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर भव्य परेड का आयोजन किया गया था. जिसे देखने के लिए हजारों की भीड़ जुटी थी. जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी द्वारा ध्वजारोहण किए जाने के उपरांत पुलिस परेड की सलामी लिए जाने का कार्यक्रम चल रहा था.

  • Share this:
महोबा. उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में रविवार को 71वां गणतंत्र दिवस मनाया गया. पुलिस लाइन परिसर में पुलिस के जवानों ने ध्वजारोहण किया और परेड निकाली गई. इस दौरान थ्री नॉट थ्री राइफल डाउन करते समय एक जवान के राइफल से अचानक फायर हो गया. राइफल की दिशा खाली मैदान की तरफ थी, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया. वहीं परेड के बाद सभी जवानों से रायफलें जमा करा ली गईं. घटना के बाद अपर पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने कहा कि मामले को संज्ञान में लिया गया है.

दरअसल पुलिस लाइन में 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर भव्य परेड का आयोजन किया गया था. जिसे देखने के लिए हजारों की भीड़ जुटी थी. जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी द्वारा ध्वजारोहण किए जाने के उपरांत पुलिस परेड की सलामी लिए जाने का कार्यक्रम चल रहा था. इस दौरान परेड में शामिल पुलिस जवानों ने तिरंगे की शान में अपनी थ्री नाट थ्री राइफलों से फायर करके सलामी दी. बाद में जब परेड अधिकारी ने जवानों को अपने शस्त्र जमीन में लाने को निर्देशित किया. तभी एक पुलिस जवान की राइफल से अचानक फायर हो गया. राइफल से चली गोली भीड़ से खाली दिशा की ओर निकल गई, वरना किसी अनहोनी से परेड का खुशनुमा माहौल बिगड़ जाता.

आनन फानन में सभी जवानों की रायफलें जमा करा ली गईं. परेड बंद कर सांस्कृतिक कार्यक्रम का क्रम शुरू हो गया. पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए प्रकरण की जांच व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठ रही है. अपर पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने कहा कि मामले को संज्ञान में लिया गया है.



ये भी पढ़ें:



लखनऊ के घंटाघर पर जोर-शोर से मना गणतंत्र दिवस, हाथों में तिरंगा लेकर CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महोबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 5:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading