आंदोलन कर रहे 40 किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 6 अरेस्ट

दिलीप सरोज अपने दो साथियों के साथ कर्नलगंज स्थित एक होटल में 9 फरवरी को खाना खाने गए थे. वहां लग्जरी कार से आए कुछ लोगों से उनकी कहासुनी हो गई जिसके बाद उन लोगों ने दिलीप को लाठी डंडों से पीटकर बुरी तरह से घायल कर दिया था.

आईएएनएस
Updated: February 14, 2018, 5:16 PM IST
आंदोलन कर रहे 40 किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 6 अरेस्ट
प्रदर्शन कर रहे 40 किसानों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
आईएएनएस
Updated: February 14, 2018, 5:16 PM IST
यूपी के महोबा जिले में ओलावृष्टि से तबाह फसलों के नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर मंगलवार को आंदोलन करने वाले 40 किसानों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छह को गिरफ्तार कर लिया है. आंदोलनरत किसानों ने पुलिस पर पथराव किया था, जिसके जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की कार्रवाई की.

पुलिस अधीक्षक एन कोलांची ने बुधवार को बताया कि ओलावृष्टि से फसल को हुए नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर सैकड़ों की तादाद में किसानों ने मंगलवार को पांच घंटे तक सड़क जाम कर दिया. जाम खुलवाने गई पुलिस पर किसानों ने पथराव किया था. इस सिलसिले में 40 किसानों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर छह को देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि बाकी किसानों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है.

पुलिस की इस कार्रवाई से बुदेलखंड किसान यूनियन बेहद नाराज है. किसानों के इस संगठन के अध्यक्ष विमल कुमार शर्मा ने कहा कि सूखे की मार झेल रहे किसानों की लहलहाती फसल ओलावृष्टि से नष्ट हो गई है. महोबा में किसानों ने शांतिपूर्वक आंदोलन कर मुआवजे की मांग की थी लेकिन पुलिस ने लाठियां बरसा कर और हवाई फायरिंग कर किसानों को पथराव के लिए मजबूर किया और अब जेल भेज कर उनकी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर