लाइव टीवी

यूपी: तालाब से मछली चुराने के लिए चोरों ने की थी युवक की हत्या

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 21, 2019, 5:39 PM IST
यूपी: तालाब से मछली चुराने के लिए चोरों ने की थी युवक की हत्या
पुलिस ने प्रकाशचंद्र राजपूत, इंद्रपाल राजपूत, सुनील राजपूत, रतन राजपूत और साथी अशोक को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है. (Demo Pic)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महोबा (Mahoba) में श्रीनगर थाना क्षेत्र (Srinagar Police Station Area) में मछली चोरी करने के लिए चोरों ने बीते 13 अक्टूबर की रात एक युवक को गोली मार दी थी.

  • Share this:
महोबा. आपने हत्या की वारदातों के पीछे जर, जोरू और जमीन का विवाद सुना होगा. लेकिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महोबा (Mahoba) में तालाब (Pond) से मछली (Fish) चुराने के लिए चोरों ने एक युवक (youth) की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस (Police) ने हत्या (Murder) के एक सप्ताह बाद मामले का खुलासा करते हुए पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, महोबा (Mahoba) में श्रीनगर थाना क्षेत्र के बिलखी गांव में एक सप्ताह पूर्व तालाब से मछली चुराने के लिए चोरों ने युवक की हत्या की थी. मछली की रखवाली के दौरान युवक को पांच मछली चोरों ने गोली मारी थी. जिससे युवक की मौत हो गई थी. पुलिस ने सभी पांचों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ग्राम समिति द्वारा तालाब में होता है मछली पालन
महोबा के एसपी स्वामीनाथ ने बताया कि दरअसल श्रीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम बिलखी में समिति द्वारा तालाब में मछली पालन किया जाता है. इसी तालाब में आए दिन मछली चोरी होने से समिति के लोग खासे परेशान थे. ऐसे में तालाब से मछली चोरी रोकने के लिए समिति ने रखवाली करना शुरू किया. हरिश्चंद्र रैकवार तालाब पर रखवाली का काम करता था. जिससे चोर मछली चोरी नहीं कर पा रहे थे.

मछली चोरी करने के विरोध में चोरों ने मारी थी गोली
स्वामीनाथ के मुताबिक, तभी चोरों ने बीते 13 अक्टूबर की रात हरिश्चन्द्र रैकवार, जब तालाब की रखवाली कर रहा था, उसी समय प्रकाशचंद्र राजपूत, इंद्रपाल राजपूत, सुनील राजपूत, रतन राजपूत और साथी अशोक के साथ मछली की चोरी करने बिलखी तालाब पर आ धमके. तालाब से मछली चोरी का विरोध करने पर आरोपियों ने हरिश्चन्द्र को गोली मार दी थी. जिसकी इलाज के लिए ले जाते समय मौत हो गई थी.

मामले का खुलासा करने वाली टीम को दिया इनाम
Loading...

एसपी स्वामीनाथ ने कहा कि मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीम ने मिलकर यह खुलासा किया है. हत्या का खुलासा करने पर श्रीनगर और स्वाट टीम को 10 हजार रुपये का इनाम भी दिया गया.

(रिपोर्ट- मनोज ओझा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महोबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 5:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...