Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: बुंदेलखंड में गरजीं प्रियंका, कहा- चाहे महिला हो, किसान या गरीब, सरकार किसी के साथ नहीं

UP Election: बुंदेलखंड में गरजीं प्रियंका, कहा- चाहे महिला हो, किसान या गरीब, सरकार किसी के साथ नहीं

महोबा में चुनावी रैली को संबोधित करती प्रियंका गांधी.

महोबा में चुनावी रैली को संबोधित करती प्रियंका गांधी.

Women Empowerment : महोबा में प्रियंका गांधी ने कहा कि हम महिलाओं के लिए कुछ खास प्रतिज्ञाएं करना चाहिए चाहते हैं. जो छात्राएं 12वीं कक्षा में होंगी उनको स्मार्टफोन दिया जाएगा. उनसे जो बड़ी हैं उनको स्कूटी मिलेगी. 40% टिकट इस विधानसभा चुनाव में हम महिलाओं को दे रहे हैं. ताकि महिलाएं विधानसभा चुनाव में पूरी तरह से भागीदार बनें, जब कानून बने तो महिलाएं कानून बनाएं. उनकी आवाज हर जगह हो.

अधिक पढ़ें ...

महोबा. महोबा में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि बुंदेलखंड के लिए स्थायी बुंदेलखंड विकास बोर्ड होना चाहिए. विकास के लिए एक बजट बने और विकास बोर्ड की कमान बुंदेलखंड के लोगों के हाथ में हो. छोटे बड़े कार्यालय और विकास कार्यालय यहीं हों. प्रियंका गांधी शनिवार को प्रतिज्ञा रैली में महोबा पहुंची थीं. उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी आए थे. प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने उनका स्वागत किया.

जनसभा में प्रियंका गांधी ने कहा कि यदि आपको बदलाव लाना है, तो सबसे पहले राजनीति में बदलाव लाना होगा. ऐसे नेता चुनने होंगे जो वचन और भाषण नहीं, बल्कि काम करके दिखाएं. बुंदेलखंड के लिए स्थायी बुंदेलखंड विकास बोर्ड होना चाहिए. मंडियों का सही उपयोग होना चाहिए. यदि हमारी सरकार आई तो मंडियों को फिर से मजबूत बनाएंगे. नीति में स्थानीय लोगों को सबसे ज्यादा प्राथमिकता मिलनी चाहिए. जल स्रोतों का संरक्षण होना चाहिए. यहां आल्हा उदल की संस्कृति के लिए एक सांस्कृतिक पर्यटन स्थल हैं, उसका विकास होना चाहिए ताकि पर्यटन से रोजगार बने और आप उसका लाभ उठा सकें.

महंगाई का मुद्दा

प्रियंका गांधी ने महंगाई का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरसों का तेल इतना महंगा हो गया है. सरकार ने कहा कि एक गैस का सिलेंडर देंगे, क्या एक सिलेंडर देने से समस्याएं खत्म हो जाएंगी? उन्होंने प्रयागराज की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार भाजपा नेताओं का संरक्षण कर रही है, जबकि पीड़ित परिवार का संरक्षण नहीं किया गया. जिन किसानों ने आत्महत्या की, जो किसान लाइन में गुजर गए, उनसब के परिजनों के साथ सरकार खड़ी नहीं दिखी. जिस तरह महिलाओं के साथ प्रदेश में अत्याचार हो रहा है. शोषण हो रहा है. उसका मुकाबला करना होगा. महिलाएं को अपनी शक्ति लगाकर अपने पैरों पर खड़ा होना होगा.

महिला सशक्तीकरण

हम इंतजार नहीं करेंगे कि कोई हमारी समस्या सुलझाए, हम अपनी समस्या का समाधान स्वयं करेंगे. हम महिलाओं के लिए कुछ खास प्रतिज्ञाएं करना चाहिए चाहते हैं. जो छात्राएं 12वीं कक्षा में होंगी उनको स्मार्टफोन दिया जाएगा. उनसे जो बड़ी हैं उनको स्कूटी मिलेगी. 40% टिकट इस विधानसभा चुनाव में हम महिलाओं को दे रहे हैं. ताकि महिलाएं विधानसभा चुनाव में पूरी तरह से भागीदार बनें, जब कानून बने तो महिलाएं कानून बनाएं. उनकी आवाज हर जगह हो.

Tags: Mahoba latest news, Priyanka gandhi, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर