कठुआ और उन्नाव की घटनाओं के खिलाफ कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं द्वारा मांग की गई है कि उन्नाव और कठुआ में हुए रेप के दोनों मामलों की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की जाए

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 17, 2018, 6:29 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 17, 2018, 6:29 PM IST
मंगलवार को हमीरपुर जिले में कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने उन्नाव और कठुआ में हुई रेप की घटनाओं के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. महिला कार्यकर्ताओं ने अपनी 6 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को भेजा है.

राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं द्वारा मांग की गई है कि उन्नाव और कठुआ में हुए रेप के दोनों मामलों की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की जाए. इसके साथ ही केंद्र और प्रदेश सरकार से महिला सुरक्षा के लिए समुचित कानून बनाकर उसका पालन सुनिश्चित करने की मांग की गई है.

गौरतलब है कि उन्नाव और कठुआ में हुई रेप की घटनाओं से बीजेपी की खूब किरकिरी हुई है. उन्नाव में जहां बीजेपी विधायक पर ही महिला से रेप करने का आरोप लगा है तो कठुआ में बीजेपी के दो विधायक रेप के आरोपियों का बचाव करते नजर आए. कांग्रेस अब इन्ही सब को लेकर बीजेपी और केंद्र सरकार को घेर रही है.

कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं के 6 सूत्रीय ज्ञापन में उन्नाव और कठुआ रेप केस पर एक्शन के अलावा महिलाओं और बेटियों की शिकायत पर पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई किए जाने, नेशनल हाइवे 34 में रोजना हो रही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए इसे 4 लेन किए जाने, सारे किसानों के ऋण माफी की मांगे शामिल हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर