महोबा कांड में SIT ने सौंपी रिपोर्ट, IG बोले- कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने की आत्महत्या

महोबा कांड में SIT ने सौंपी रिपोर्ट (file photo)
महोबा कांड में SIT ने सौंपी रिपोर्ट (file photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 9 सितंबर को पाटीदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनकी संपत्ति की सतर्कता अधिष्ठान से जांच कराने के आदेश दिए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 7:34 PM IST
  • Share this:
महोबा. उत्तर प्रदेश के महोबा (Mahoba) के चर्चित विस्फोटक कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी हत्याकांड (Indrakant Tripathi Murder Case) मामले की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने अपनी रिपोर्ट पेश कर दी है. शुक्रवार को न्यूज18 से बातचीत में चित्रकूट धाम मंडल के आईजी के सत्यनारायण ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि एसआईटी और एसटीएफ के बाद आईजी द्वारा गठित विशेष विवेचना दल की रिपोर्ट इलेक्ट्रॉनिक व भौतिक रिपोर्ट में आत्महत्या की पुष्टि हुई है. जिसको लेकर व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी हत्या के मामले को आत्महत्या में परिवर्तित किया गया है. आईजी के मुताबिक इस मामले के 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार ,एसओ देवेन्द्र शुक्ला, सिपाही अरुण यादव की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें राजस्थान और गुजरात मे दबिश दी जा रही है.

गौरतलब है कि महोबा जिले के पूर्व पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार के खिलाफ रिश्वत मांगने का वीडियो वायरल करने के कुछ घंटे बाद गोली लगने से घायल क्रशर व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी (44) की मौत हो गई. कानपुर के अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ा था. त्रिपाठी के बड़े भाई रविकांत का आरोप है कि महोबा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक पाटीदार ने उनके भाई से 6 लाख रुपये रिश्वत मांगी थी और नहीं देने पर उसे झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भेजने की धमकी दी थी.

ये भी पढे़ं- Hathras Case: काशी में अर्ध नग्न होकर सपाइयों ने जताया विरोध, गुनगुनाया भजन



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 9 सितंबर को पाटीदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उनकी संपत्ति की सतर्कता अधिष्ठान से जांच कराने के आदेश दिए थे. प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने इस कांड की जांच के लिए SIT गठित कर एक हफ्ते में रिपोर्ट देने का आदेश दिया था. इस मामले में मणिलाल पाटीदार को पहले ही निलंबित किया जा चुका है. इंद्रकांत पर हमले के मामले में भी मणिलाल पाटीदार को नामजद किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज