Home /News /uttar-pradesh /

OMG: उत्तर प्रदेश में मुर्दे को लगी कोरोना वैक्सीन, देखें चौंकाने वाला यह सनसनीखेज खुलासा

OMG: उत्तर प्रदेश में मुर्दे को लगी कोरोना वैक्सीन, देखें चौंकाने वाला यह सनसनीखेज खुलासा

जिस महिला की तीन महीने पहले हो गई थी मौत, उसके नाम पर जारी कर दिया सर्टिफिकेट.

जिस महिला की तीन महीने पहले हो गई थी मौत, उसके नाम पर जारी कर दिया सर्टिफिकेट.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के महोबा (Mahoba News) में स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिसमें 3 माह पूर्व इस दुनिया को अलविदा कह चुकी महिला हेमलता का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Fake Vaccination Certificate) जारी कर दिया है. जब मृतक महिला के घरवालों ने मामले को सामने लाया तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. फिलहाल इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

महोबा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के महोबा (Mahoba News) में स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिसमें 3 माह पूर्व इस दुनिया को अलविदा कह चुकी महिला हेमलता का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट (Fake Vaccination Certificate) जारी कर दिया है. जब मृतक महिला के घरवालों ने मामले को सामने लाया तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. फिलहाल इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं.

10 जुलाई को लगवाई थी पहली डोज
जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र के बिलरही गांव की रहने वाली 41 साल की हेमलता की 21 सितंबर 2021 को मृत्यु हो गयी थी. उसने मृत्यु से पहले 10 जुलाई को अपने पति देवपाल यादव के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र श्रीनगर में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली थी, पर अचानक ही उसकी तबीयत बिगड़ने के कारण इलाज के दौरान 21 सितम्बर को मृत्यु हो गई.

सूचित करने पर भी आया मैसेज
उसके मरने के तीन महीने बाद 17 जनवरी 2022 को मर चुकी महिला को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का मैसेज वायरल होने लगा. वायरल मैसेज को लेकर जिले के स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली को लेकर भी सवाल खड़े होने लगे हैं.

Fake Vaccination

महोबा में मुर्दे को लगी कोरोना वैक्सीन, देखें सर्टिफिकेट.

मृतिक महिला के भतीजे सौरभ यादव बताते हैं कि 15 जनवरी को उनके पास स्वास्थ्य विभाग से वेरिफिकेशन कॉल आया था, जिसमें उन्होंने जानकारी भी दी थी कि उनकी चाची की मृत्यु हो चुकी है. उसके बाद फिर उनके मोबाइल पर दूसरी डोज सफलता पूर्वक लगने का मेसेज आ गया. महोबा स्वास्थ विभाग कर्मचारियों की लापरवाही की दास्तां सुनकर हर नागरिक बेहद अचंभित है. स्वास्थ विभाग की कोरोना महामारी से बचाव को लेकर इतनी बड़ी लापरवाही ने सभी को हैरत में डाल दिया है.

Tags: Corona vaccine, Mahoba news, ​​Uttar Pradesh News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर