लाइव टीवी

महोबा जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड के लिए रिश्वत लेते VIDEO वायरल

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 5, 2019, 4:09 PM IST
महोबा जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड के लिए रिश्वत लेते VIDEO वायरल
रिश्वत लेते महिला का वीडियो वायरल

पीड़ित परिवार का कहना है कि अल्ट्रासाउंड कक्ष में आने वाले मरीजों से 100 से 150 रुपये की अवैध वसूली की जाती है.

  • Share this:
महोबा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महोबा (Mahoba) जिला चिकित्सालय (District hospital) में रिश्वत लेते एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में एक महिला मरीज के पति से अल्ट्रासाउंड और एक्सरे के नाम पर 150 रुपए की रिश्वत लेते हुए देखा जा सकता है. फिलहाल सीएमएस ने महिला मरीज की शिकायत के आधार पर मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

पीड़ित धर्मेंद्र का कहना है कि महोबा का जिला अस्पताल दलाली का अड्डा बनता जा रहा है. सरकारी अस्पताल में तैनात रेडियोलॉजिस्ट डॉ सुरेश ने एक प्राइबेट महिला को दलाली के लिए तैनात किया है. अल्ट्रासाउंड कक्ष में आने वाले मरीजों से ये महिला 100 से 150 रुपये की अवैध वसूली कर सरकारी नुमाइन्दों की जेब भर रही है. मंगलवार को जब पीड़ित धर्मेंद्र की पत्नी अल्ट्रासाउंड के लिए दाखिल हुई तो उससे भी महिला ने 150 रुपये की मांग कर दी. इसको लेकर महिला के पति ने बड़ी ही चालाकी से 150 रुपये की रिश्वत लेने का वीडियो कैमरे में कैद कर लिया.

अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया
रिश्वत का वीडियो कैमरे में कैद होते ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में जिला अस्पताल के अधिकारी और कर्मचारियों ने महिला मरीज के पति को मनाने की पूरी कोशिश की. इस दौरान उन लोगों ने तमाम दावे किए मगर धर्मेंद्र ने वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. कहा जा रहा है कि आरोपी महिला दलाल जिला अस्पताल में कई मरीजों से वसूली कर चुकी है. अब अस्पताल के मरीजों ने अवैध वसूली करने और करवाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

रिपोर्ट- मनोज ओझा

ये भी पढ़ें- 

'RCEP रिजेक्ट करने की हैं ये वजहें, ट्रेड डील में खराब रहा है UPA का रिकॉर्ड'
Loading...

घर खरीदने ये है बेहतर मौका, मोदी सरकार भी देगी 2.67 लाख की छूट, जानिए सबकुछ 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महोबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...