Weather Update: महोबा में आंधी ने मचाई तबाही, बड़े-बड़े पेड़ धराशायी, वाहन क्षतिग्रस्त
Jhansi News in Hindi

Weather Update: महोबा में आंधी ने मचाई तबाही, बड़े-बड़े पेड़ धराशायी, वाहन क्षतिग्रस्त
महोबा में आंधी-तूफान ने जमकर कहर बरपाया है, यहां घरों आग के अलावा कई बिजली के खंभे उखड़ गए हैं

महोबा (Mahoba): इस आंधी के कहर से पूरे जिले में अफरा-तफरी का माहौल है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए डीएम ने आंधी-तूफान से हुए नुकसान का आंकलन करने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
महोबा. उत्तर प्रदेश के महोबा (Mahoba) में तेज हवाओं के साथ आंधी (Storm) ने जमकर तबाही मचाई है. यहां हवा की रफ्तार से बड़े-बड़े पुराने पेड़ धराशायी हो गए हैं, वहीं दर्जनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं. कई जगह बिजली के खंभे टूटने की खबर है, जिसके बाद से जिले में विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई है. इस दौरान कुछ कच्चे मकानों में भी आग लगी, जहां दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग बुझाने में जुटी हुई हैं.

इस आंधी-तूफान के कहर से पूरे जिले में अफरा-तफरी का माहौल है. उधर आशियाने में आग लगने से गरीब परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए डीएम ने आंधी-तूफान से हुए नुकसान का आंकलन करने के निर्देश दिए हैं.

मौसम विभाग ने जारी की है चेतावनी



बता दें मौसम विभाग लखनऊ (Meteorological Centre, Lucknow) ने आज उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज तूफान के साथ बारिश की संभावना जताई थी. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि उत्‍तर प्रदेश के मथुरा, आगरा, अलीगढ़, हाथरस, एटा, झांसी, महोबा, हमीरपुर और बांदा समेत कई जगह तेज हवाएं चलने के साथ ही बारिश भी होगी. साथ ही विभाग ने ये भी कहा है कि बारिश का दौर कुछ समय के लिए ही होगा, लेकिन धूल भरी आंधी लोगों को परेशान कर सकती है.
कुछ राहत की संभावना

बारिश और तेज हवाओं के चलते लोगों को झुलसाने वाली गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना जरूर है. हालांकि बारिश का दौर कितना लंबा चलेगा और इससे तापमान में कितनी गिरावट दर्ज होगी इस संबंध में मौसम विभाग ने फिलहाल कुछ नहीं कहा है. लेकिन माना जा रहा है कि बारिश के साथ ही तापमान में दो से तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है. वैसे भी उत्‍तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में पारा 43 के ऊपर चल रहा है.

इनपुट: मनोज ओझा

ये भी पढ़ें:

मोदी सरकार 2.0 का एक साल पूरा होने पर 30 मई से BJP की यूपी में 6 वर्चुअल रैली

आज़म खान को बड़ा झटका, सुन्नी वक्फ बोर्ड ने जौहर ट्रस्ट से मुतवल्ली पद छीना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज