लाइव टीवी

मुलायम, अखिलेश के बाद अब आजम के बचाव में उतरे शिवपाल, बोले- एक व्यक्ति पर मुकदमे पर मुकदमे

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 20, 2019, 3:48 PM IST
मुलायम, अखिलेश के बाद अब आजम के बचाव में उतरे शिवपाल, बोले- एक व्यक्ति पर मुकदमे पर मुकदमे
आजम खान के समर्थन में उतरे शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है.

मुलायम और अखिलेश यादव के बाद अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) (Pragatisheel Samajwadi Party) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) भी आजम खान के बचाव में उतरे हैं.

  • Share this:
मैनपुरी. रामपुर (Rampur) में सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) पर लगातार दर्ज हो रहे मुकदमों पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने आंदोलन का ऐलान किया. इसके बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर का दौरा किया. उधर मुलायम और अखिलेश यादव के बाद अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) (Pragatisheel Samajwadi Party) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) भी आजम खान के बचाव में उतरे हैं. शिवपाल सिंह यादव ने आज़म खान की तरफ इशारा करते हुए कहा कि एक व्यक्ति पर मुकदमे पर मुकदमे हो रहे हैं और जिस लड़की का वीडियो वायरल हुआ उस मामले में चिन्मयानंद पर कार्रवाई में इतनी देरी क्यों की गई? उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं है. कानून व्यवस्था ध्वस्त है.

वैसे इस दौरान शिवपाल सिंह यादव ने परिवार में चल रही तनातनी पर भी अहम बयान दिया. मैनपुरी में शिवपाल सिंह यादव से पूछा गया कि परिवार में एकता की अभी कोई गुंजाइश बची है. इस पर उन्होंने कहा कि मेरी तरफ से पूरी गुंजाइश है, लेकिन कुछ षड्यंत्रकारी (साजिशकर्ता) लोग परिवार को एक होने नहीं देना चाह रहे हैं.

मैनपुरी में छात्रा की रेप के बाद हत्या
चार दिन पहले नवोदय विद्यालय की एक छात्रा की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. शुक्रवार को शिवपाल सिंह यादव पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और उन्होंने हर संभव मदद का आश्वासन दिया. शिवपाल ने कहा कि परिवार कि मांग है कि इस मामले की सीबीआई जांच कराई जाए. शिवपाल ने कहा कि मृतक छात्रा बहुत होनहार थी.

फॉरवर्ड ब्लॉक से हुई बातचीत
इससे पहले न्यूज़ 18 से बातचीत में शिवपाल यादव ने कहा कि आज देश में लोकतंत्र खतरे में है. पूरे देश में अघोषित इमरजेंसी का माहौल है. देश आर्थिक मंदी की चपेट में है. मैं जितने भी असली राष्ट्रवादी और समाजवादी हैं उन्हें एकजुट कर के केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलूंगा. उन्होंने कहा कि इस मसले को लेकर उनकी फॉरवर्ड ब्लॉक के महासचिव देवब्रत विश्वास के साथ बातचीत भी हुई है. हम सभी समाजवादी और राष्ट्रवादी एक साथ मिलकर दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे. लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी दल एक साथ बातचीत करेंगे.

(रिपोर्ट: हिमांशु त्रिपाठी)ये भी पढ़ें:

शिवपाल यादव का छलका दर्द, बोले- मेरी तरफ से सुलह की पूरी गुंजाइश

शिवपाल पर नरम अखिलेश ने दिया संकेत- करें घर वापसी, आंख बंद कर पार्टी में लूंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मैनपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर