मैनपुरी: नवोदय छात्रा की मौत के मामले में अमित शाह ने दिया CBI जांच का भरोसा
Mainpuri News in Hindi

मैनपुरी: नवोदय छात्रा की मौत के मामले में अमित शाह ने दिया CBI जांच का भरोसा
अनुष्का की मौत के मामले में अमित शाह ने दिया CBI जांच का भरोसा (file photo)

बता दें कि शहर के मोहल्ला गोपीनाथ अड्डा निवासी सुभाष चंद्र पांडेय की 16 वर्षीय बेटी अनुष्का पांडेय जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 11 की छात्रा थी. वह विद्यालय परिसर स्थित हॉस्टल में रहती थी.

  • Share this:
मैनपुरी. मैनपुरी (Mainpuri) के भोगांव स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidyalaya) में कक्षा 11 की छात्रा की मौत के मामले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने रविवार को गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात की. बातचीत के दौरान अमित शाह ने प्रो रामगोपाल यादव को सीबीआई (CBI) जांच का भरोसा दिया. उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अंदर सीबीआई टीम मैनपुरी पहुंचेगी. घटना के बाद अनुष्का के परिवार वालों ने अनुष्का की दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव लटकाए जाने का आरोप लगाया था.

बता दें कि शहर के मोहल्ला गोपीनाथ अड्डा निवासी की 16 वर्षीय बेटी जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 11 की छात्रा थी. वह विद्यालय परिसर स्थित हॉस्टल में रहती थी. 16 सितम्बर की सुबह जब पीटी के लिए बच्चे सोकर उठे तो के शव को पंखे से लटकता हुआ पाया गया था. बच्चों ने इसकी सूचना स्कूल स्टाफ को दी.  इसके बाद आनन फानन में उसे फंदे से उतार कर जिला चिकित्सायल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची. छात्रा की मौत की सूचना उसके परिजनों को दी गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. परिजनों का कहना है कि रेप के बाद बेटी की हत्या करके शव लटका दिया गया है. उसके शरीर पर कई जगह चोटों के निशान दिखाई पड़ रहे थे. यदि ऐसा नहीं है तो स्कूल प्रबंधन ने मुझे मौत की सूचना पहले क्यों नहीं दी?



इससे पहले शनिवार को प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखते हुए 16 सितम्बर को मैनपुरी में हुई एक हत्या के बारे में याद दिलाया है. प्रियंका गांधी ने लैटर में लिखा है कि प्रभाष पाण्डेय (बदला हुआ नाम) की बेटी नवोदय विद्वालय में पढ़ती थी. एक दिन छात्रा स्कूल के छात्रावास में मृत अवस्था में पाई गई. शव का पंचनामा करने के दौरान छात्रा के शरीर पर चोट होने का जिक्र किया गया. जबकि पोस्टमॉर्टम में किसी भी तरह की चोटों का जिक्र नहीं किया गया है.
इनपुट- आशुतोष मिश्रा

ये भी पढ़ें:

गाजियाबाद: शादी समारोह में शामिल होने आए 2 युवकों की गोली मारकर हत्या

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज