लाइव टीवी
Elec-widget

मैनपुरी गैंग रेप पीड़िता के पति को पीटने वाले एसओ समेत तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ चार्जशीट

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 21, 2019, 4:06 PM IST
मैनपुरी गैंग रेप पीड़िता के पति को पीटने वाले एसओ समेत तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ चार्जशीट
मैनपुरी में एसओ समेत तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ चार्जशीट

मैनपुरी एसपी (Mainpuri SP) अजय शंकर राय (IPS Ajay Shankar Rai) ने घटना को गंभीरता लेते हुए तत्कालीन थानाध्यक्ष और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया था और पूरे घटनाक्रम से पुलिस महानिदेशक को अवगत कराया था. डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने थानाध्यक्ष समेत तीनों पर FIR दर्ज करने के आदेश दिए थे.

  • Share this:
मैनपुरी. जनपद के विछवां थाना के पूर्व एसओ और दो सिपाहियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है. एसपी मैनपुरी ने तीनों पुलिसकर्मियों को पहले ही निलंबित कर दिया था और अब बड़ी कार्रवाई करते हुए न्यायालय में चार्जशीट भी दायर करवा दी. इन तीनों पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि इन्होंने सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के पति को बर्बरतापूर्वक पीटा था और उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी थी. इस पूरे मामले का डीजीपी ओपी सिंह ने संज्ञान लेते हुए तत्कालीन थानाध्यक्ष समेत तीन पर FIR दर्ज करने के आदेश दिए थे.

यह था मामला
ये पूरा वाकया मैनपुरी के थाना विछवां इलाके का था जहां एक व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ बाइक से मैनपुरी की ओर जा रहा था उसी दरमियां कार सवार तीन बदमाशों ने उनकी बाइक रुकवा कर पत्नी का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़ित व्यक्ति जब अपनी पत्नी के अपहरण और उसके साथ किए गए दुष्कर्म के खिलाफ पुलिस की मदद मांगने और शिकायत दर्ज कराने पुलिस थाने पहुंचा तो तत्कालीन थानाध्यक्ष राजेश पाल और दो पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर उसके साथ बर्बरता पूर्वक मारपीट की. पुलिसकर्मियों ने उलटे पीड़ित पर ही अपनी पत्नी की हत्या करने का आरोप लगाते हुए उसकी खूब पिटाई की जबकि बाद में पीड़ित की पत्नी घटनास्थल से कुछ किलोमीटर दूर बेहोशी की अवस्था में मिली थी. जिसके बाद उसकी शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था.

मीडिया में मामला आने के बाद मैनपुरी एसपी अजय शंकर राय ने घटना को गंभीरता लेते हुए तत्कालीन थानाध्यक्ष और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया था और पूरे घटनाक्रम से पुलिस महानिदेशक को अवगत कराया था. पुलिस महानिदेशक ने मामले का संज्ञान लेते हुए तत्कालीन थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ तत्काल रिपोर्ट दर्ज करने और विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए थे. जिसके बाद तीनों के खिलाफ थाना विछवां में FIR दर्ज हुई. एसपी मैनपुरी ने इस मामले में तत्कालीन थानाध्यक्ष राजेश पाल, सिपाही कृष्णवीर सोलंकी और छत्रपति सिंह के खिलाफ जल्दी चार्जशीट दाखिल करने की हिदायत दी थी.

(रिपोर्ट -आशुतोष मिश्रा )

ये भी पढ़ें - कब्र से निकल कर मुर्दे ने मांगा दहेज़! पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मैनपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 4:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com