Covid-19 Update: मैनपुरी में भारी पुलिस बल तैनात, गली और मोहल्ले हुए सील

हॉटस्पॉट (Hotspot). File Photo.

हॉटस्पॉट (Hotspot). File Photo.

यूपी (UP) के मैनपुरी (Mainpuri) में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद प्रशासन पूरी तरह से सख्त हो गया है. यहां के गली मोहल्लों को 72 घंटे के लिए सील कर दिया गया है.

  • Share this:
मैनपुरी. यूपी (UP) के मैनपुरी (Mainpuri) में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद प्रशासन पूरी तरह से सख्त हो गया है. यहां के गली मोहल्लों को 72 घंटे के लिए सील कर दिया गया है. पूरे जिले में सड़क से लेकर गलियों तक भारी पुलिस बल तैनात हैं. इसके साथ ही हॉटस्पॉट (Hotspot) चिन्हित क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. पुलिस अधिकारी जरूरी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित कराने का प्रयास कर रहे हैं. इसके साथ ही आम लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है. जिले के डीएम ने भी आम लोगों के कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सहयोग मांगा है.



डीएम ने मांगा सहयोग

बता दें, मैनपुरी शहर और करहल में एक-एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला था. इनकी जांच रिपोर्ट आते ही डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने 72 घंटे के लिए मैनपुरी जिले को सील कर दिया था और लोगों से सहयोग की अपील की थी. खुद डीएम मैनपुरी ने व्हाट्सएप और फेसबुक पर लोगों से सहयोग की अपील. इसका आम लोगों के बीच काफी असर हुआ.



एसपी दिख रहे हैं सड़कों पर
मैनपुरी के एसपी अजय कुमार भी इसके लिए कमान संभाले हुये हैं. साथ ही पुलिस बल को लगातार निर्देश दे रहे हैं. यहां अधिकारी अपनी सुरक्षा की परवाह किए बिना लोगों की सुरक्षा के लिए सड़कों पर गश्त कर रहे हैं. यही वजह है कि सड़कों पर पूरी तरह से सन्नाटा छाया हुआ है और लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. जिला पुलिस आम लोगों को जरूरत के सारे सामान उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है.





 मैनपुरी न्यूज, कोरोना अपडेट, कोरोना वायरस, लॉकडाउन, यूपी न्यूज, Mainpuri News, Corona Update, Corona Virus, Lockdown, UP News
मैनपुरी में स्लोगन के साथ खड़ी महिला महिला पुलिसकर्मी.




लखनऊ और आगरा में सबसे ज्यादा संक्रमित

इस समय प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण कहर बरपा रहा है. यहां इसके मामले तेजी से बढ़े हैं. कोरोना संक्रमण के मामले में आगरा (Agra) के बाद लखनऊ इस समय दूसरे नंबर पर है. जानकारी मिली है कि पिछले केवल चार दिनों में लखनऊ में 120 केस नए मिल चुके हैं. बुधवार को लखनऊ में जहां 31 नए केस मिलने की खबर सुर्खियां बनीं, वहीं अगले ही दिन गुरुवार को 28 नए केस सामने आए. शुक्रवार को 7 नए केस सामने आए, वहीं आज यानी शनिवार को लखनऊ में रिकॉर्डतोड़ 54 केस पॉजिटिव मिले हैं. इसके साथ ही लखनऊ में 160 कोरोना मरीज हो गए हैं. वहीं आगरा में इस समय प्रदेश में सबसे ज्यादा 196 पॉजिटिव केस मिले हैं.



300 मीटर के दायरे में सामने आये 80 मामले!

राजधानी लखनऊ में सदर बाजार इलाके में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज मिल चुके हैं, जिसके बाद इसे हॉटस्पॉट बना दिया गया है. जानकारी के अनुसार सदर बाजार के कसाईबाड़ा में 80 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सदर इलाके के 300 मीटर रेडियस में 80 केस मिले हैं. इसके अलावा कैसरबाग, तालकटोरा, सआदतगंज, वजीरगंज में भी कोरोना पॉजिटिव 2-2 के केस मिले हैं.



 



ये भी पढ़ें:



Corona Crisis: कोरोना संक्रमण से मौत का शक,महिला के शव का पोस्टमार्टम से इनकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज