मैनपुरी में फैला डेंगू का प्रकोप, इस गांव में अब तक 5 की मौत, 200 से ज्यादा बीमार

(सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) अशोक पांडे ने बताया कि ग्राम करीमगंज में पिछले 3 दिन से एक कैंप लगाया गया है, जो लगातार लोगों को इलाज मुहैया करा रहा है. गांव में दवाई छिड़काव का भी काम कराया गया है.

  • Share this:
मैनपुरी. उत्तर प्रदेश के मैनपुरी (Mainpuri) जिले के ग्राम करीमगंज में डेंगू (Dengue) का प्रकोप फैला हुआ. अभी तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से ज्यादा लोग बुखार से पीड़ित हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर से ही सही लेकिन अब यहां एक कैंप लगा दिया गया है. जहां डॉक्टरों की टीम लोगों का दवाई देकर इलाज कर रही है. उधर ग्रामीण स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं.

अब तक 5 की मौत

मैनपुरी के ग्राम करीमगंज में अब तक डेंगू बुखार से 5 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से ज्यादा लोग डेंगू सहित अन्य बुखार से पीड़ित हैं. ग्रामीणों का दावा है कि पूरे गांव में घर-घर डेंगू से पीड़ित लोगों की चारपाई बिछी हुई है लेकिन स्वास्थ्य विभाग डेंगू को रोकने के लिए पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है. यही नहीं उनका कहना है कि जब भी ग्रामीण स्वास्थ्य विभाग के चीफ मेडिकल ऑफिसर अशोक पांडे से फोन पर बात करने की कोशिश करते हैं तो सीएमओ (CMO) द्वारा ग्रामीणों को ही फटकार लगा दी जाती है. थक हारकर ग्रामीणों ने अब गांव से पलायन शुरू कर दिया है. वहीं न्यूज़ 18 पर खबर चलने के बाद डॉक्टरों की टीम लगाई गई है जो अब बुखार और डेंगू से पीड़ित लोगों को इलाज मुहैया करा रही है.

3 दिन से टीम लगातार कर रही इलाज: सीएमओ
मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) अशोक पांडे ने बताया कि डेंगू को रोकने के लिए ग्रामीणों को घरों में पानी इकठ्ठा नहीं होने देना है. इसके अलावा घर में रखे गमले, कूलर समय-समय पर साफ करते रहना है, जिससे कि पानी इकट्ठा न हो सके. गांव में डेंगू की शिकायत है. पिछले 3 दिन से एक कैंप लगाया गया है, जो लगातार लोगों को इलाज मुहैया करा रहा है. गांव में दवाई छिड़काव का भी काम कराया गया है.

ग्रामीणों का आरोप निराधार: सीएमओ

सीएमओ ने कहा कि ग्रामीणों द्वारा जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह निराधार हैं. स्वास्थ्य टीम लगातार गांव में घूम-घूम कर लोगों को इलाज मुहैया करा रही है और साथ ही डेंगू से बचाव के लिए जागरूक कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज