मेहंदी लगा इंतजार करती रही दुल्हन, दहेज में बाइक ना मिली तो वापस ले गए बारात
Mainpuri News in Hindi

मेहंदी लगा इंतजार करती रही दुल्हन, दहेज में बाइक ना मिली तो वापस ले गए बारात
मेहंदी लगाए बैठी रही दुल्हन नहीं आया दूल्हा

दुल्हन हाथों में मेहंदी सजाए बरात का इंतजार करती रही. लेकिन, दहेज में अपाचे बाइक न मिलने से नाराज दूल्हा बरात लेकर नहीं आया.

  • Share this:
यूपी के मैनपुरी से खबर आ रही है कि यहां दहेज जैसी कुप्रथा ने एक और खुशियां छीन लीं. एक पिता ने सारी कोशिश कर ली पर अपनी बेटी को विदा नहीं कर पाया. देहज के लालची लड़के वालों का दिल नहीं पसीजा और उन्होंने शादी  तोड़ दी. दुल्हन हाथों में मेहंदी सजाए बरात का इंतजार करती रही. लेकिन, दहेज में अपाचे बाइक न मिलने से नाराज दूल्हा बरात लेकर नहीं आया. किरावली थाना क्षेत्र के गांव खिचौली निवासी पीड़ित पिता ने थाने में तहरीर दी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस जांच में जुट गई है.

दरअसल गांव खिचौली निवासी महेश सिंह ने पुत्री रंगोली की शादी जनपद फिरोजाबाद के थाना मटसैना क्षेत्र के गांव उंधनी निवासी संजीव सिंह के साथ तय हुई थी. आठ मई को लड़की पक्ष के लोग लग्नोसत्व हुआ. वहां अपाचे बाइक के बदले स्प्लेंडर बाइक देख दूल्हा बिफर गया. आरोप है कि अपाचे और साढ़े तीन लाख रुपये की मांग करते हुए लग्न चढ़ाने से इनकार कर दिया. जानकारी होने के बाद मझिया ने दोनों पक्ष के बीच समझौता कराने के बाद कार्यक्रम संपन्न कराया था. वहां से लौटकर आए दुल्हन पक्ष के लोग निश्चित होकर शादी की तैयारियों में लग गए थे.

रविवार को दुल्हन सज-धज कर हाथ में मेहंदी लगाए बरात के आने का इंतजार करती रही, लेकिन देर रात तक बरात दरवाजे पर नहीं पहुंची. दुल्हन व परिजनों के चेहरों पर मायूसी छा गई.



लड़की के पिता महेश ने थाने में लड़का पक्ष के लोगों के विरुद्ध तहरीर दी. वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. महेश सिंह को बीएड कर चुकी पुत्री रंगोली के लिए एक अच्छे दूल्हे की तलाश थी. इस बीच उन्होंने फिरोजाबाद निवासी युवक के साथ शादी तय कर दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज