लाइव टीवी

जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्रा की मौत का मामला: जितिन प्रसाद बोले- कांग्रेस दिलाएगी अनुष्का को न्याय

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 19, 2019, 6:14 PM IST
जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्रा की मौत का मामला: जितिन प्रसाद बोले- कांग्रेस दिलाएगी अनुष्का को न्याय
मैनपुरी में मृत छात्रा अनुष्का पांडे के परिजनों से मुलाक़ात के लिए पहुंचे जितिन प्रसाद

पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद (Former Union Minister Jitin Prasad) अनुष्का पांडे (#Anushka Pandey death case) के परिजनों से आज मिले, इस दौरान उन्होंने सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 'जब तक अनुष्का के परिवार वालों को न्याय नहीं मिल जाएगा तब तक कांग्रेसी उनके साथ हैं, यह कोई राजनीतिक घोषणा नहीं वचन है'

  • Share this:
आशुतोष मिश्रा


मैनपुरी. जनपद में जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्रा अनुष्का पांडे की मौत का मामला एक बार फिर गर्म हो गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने आज अनुष्का के परिवार वालों से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि कांग्रेस हर हाल में अनुष्का के परिवार वालों को न्याय दिलाकर रहेगी. इसके लिए चाहे उन्हें किसी भी हद तक जाना पड़े. गौरतलब है कि प्रियंका गांधी ने भी इस मसले पर ट्वीट करके सरकार को घेरा था.

ये है मामला

गौरतलब है कि मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यालय की छात्रा अनुष्का पांडे 11वीं में पढ़ती थी. अनुष्का की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. उसका शव हॉस्टल में पंखे से झूलता मिला था. परिवार वालों ने आरोप लगाया था कि उनकी बच्ची की रेप के बाद हत्या की गई है. मृत छात्रा के परिजनों ने स्कूल की प्रिंसिपल समेत तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया था. लेकिन मामले में कोई कार्रवाई न होने और पुलिस पर जांच में लापरवाही बरतने के आरोप लगाते हुए मृत छात्रा का परिवार भूख हड़ताल पर बैठ गया था.
कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर इस मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा था, जिसके बाद सरकार हरकत में आई और मैनपुरी डीएम ने सीबीआई जांच के लिए सरकार को पत्र लिखा था तब जाकर अनुष्का पांडे के परिवार वालों ने भूख हड़ताल को खत्म किया था. हालांकि 2 महीना बीत जाने के बाद भी मामले की सीबीआई जांच नहीं हुई.

यह वचन है !
Loading...

कांग्रेस एक बार फिर पूरे मामले पर गंभीर नजर आ रही है. आज पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद अनुष्का पांडे के परिजनों से मिले इस दौरान उन्होंने वर्तमान सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब तक अनुष्का पांडे के परिवार वालों को न्याय नहीं मिल जाएगा तब तक कांग्रेसी उनके साथ है यह कोई राजनीतिक घोषणा नहीं यह वचन है. उन्होंने कहा कांग्रेस हर हद तक जाएगी चाहे संसद भवन जाना पड़े या फिर विधानसभा या मुख्यमंत्री के पास कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी. उनका कहना था कि इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. प्रशासन लगातार परिवारी जनों को गुमराह कर रहा है, मेरा उद्देश्य सिर्फ अनुष्का को न्याय दिलाना है.

बता दें कि कांग्रेस हाई-कमान के निर्देश पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जितिन प्रसाद ने मंगलवार से उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण चेतना यात्रा की शुरूआत भी की है. जितिन प्रसाद की यह ब्राह्मण चेतना यात्रा उन ब्राह्मणों के घर जाएगी जिनके परिवार के किसी सदस्य की बीते दिनों हत्या कर दी गई है.

ये भी पढ़ें -  यूपी में ब्राह्मणों की हत्या को हथियार बनाएगी कांग्रेस, ब्राह्मण चेतना यात्रा पर निकले जितिन प्रसाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मैनपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 6:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...