मैनपुरी बस हादसाः दुर्घटनाग्रस्त बस में क्षमता से दोगुने यात्री थे सवार

दुर्घटनाग्रस्त बस में करीब 90 लोग सवार थे जबकि बस में सीटों की संख्या महज 45 है, लेकिन बस के अंदर 50 यात्री बैठे थे और 40 यात्री बस की छत पर सवार थे


Updated: June 13, 2018, 3:36 PM IST

Updated: June 13, 2018, 3:36 PM IST
मैनपुरी जिले में सड़क हादसे में पुलिस और प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त बस में करीब 90 लोग सवार थे जबकि बस में सीटों की संख्या महज 45 है, लेकिन बस के अंदर 50 यात्री बैठे थे और 40 यात्री बस की छत पर सवार थे. यानी दुर्घटनाग्रस्त बस में क्षमता से दोगुनी यात्री सवार थे, जिससे अनियंत्रित होकर हाई स्पीड बस पलट गई.

रिपोर्ट के मुताबिक बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जाहिर करते हुए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने मृतकों को मुआवजे का ऐलान कर दिया. मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की.

गौरतलब है बस दुर्घटना में कुल 17 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि कुल 15 लोग गंभीर लोग घायल हो गए. मृतकों में ज्यादातर कन्नौज, आगरा, फर्रुखाबाद के बताए जा रहे है. हादसा मैनपुरी के दन्नाहार इलाके के कीरतपुर के पास हुआ. बताया जाता है बस चालक को नींद आने पर बस डिवाइडर से टकराकर सड़क पर पलट गई.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर