मैनपुरी में सड़क किनारे झूलती हाइटेंशन लाइन से छू गई बाइक, जिंदा जल गए दो युवक

दो युवक बाइक के बीच में लोहे की चारपाई रखकर ले जा रहे थे जो सड़क किनारे लटकती हाइटेंशन वायर को छू गई (फाइल फोटो)

दो युवक बाइक के बीच में लोहे की चारपाई रखकर ले जा रहे थे जो सड़क किनारे लटकती हाइटेंशन वायर को छू गई (फाइल फोटो)

इस घटना के बाद ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा. उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है. हाइटेंशन लाइन काफी दिनों से सड़क पर झूल रही थी लेकिन बिजली विभाग द्वारा इसे दुरुस्त करने का प्रयास नहीं किया गया और दो युवक इसकी चपेट में आकर हादसे का शिकार हो गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 7:36 PM IST
  • Share this:
मैनपुरी. उत्तर प्रदेश के मैनपुरी (Mainpuri) में होली के त्योहार पर दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां एक बाइक सड़क पर झूलती हाई वोल्टेज बिजली के तार की चपेट में आ गई जिससे उसपर सवार दो लोग जिंदा जल गए. घटना कुरावली थाना क्षेत्र के सलेमपुर की है. बताया जा रहा है कि दो दोस्त मोटरसाइकिल पर लोहे की चारपाई को बीच में रख कर ले जा रहे थे. इस दौरान चारपाई सड़क किनारे 11,000 वोल्टेज की लाइन (High Tension Line) को छू गई जिससे मोटरसाइकिल में करंट आ गया और दोनों युवक झटका खाने से नीचे गिर गए. इसके बाद बाइक में आग लग गई और वो देखते ही देखते बाइक धू-धूकर जलने लगी. इस हादसे में दोनों युवकों की जिंदा जलने से दर्दनाक मौत हो गई.

दोनों युवकों की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों ने आनन-फानन में उन्हें बचाने का प्रयास किया लेकिन तब तक आग काफी भयावह हो चुकी थी. इस घटना के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. उन्होंने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है. हाइटेंशन लाइन काफी दिनों से सड़क पर झूल रही थी लेकिन बिजली विभाग द्वारा इसे दुरुस्त करने का प्रयास नहीं किया गया और दो युवक इसकी चपेट में आकर हादसे का शिकार हो गए. ग्रामीणों की मानें तो मैनपुरी में ज्यादातर बिजली की लाइनें खेतों और सड़कों के किनारे झूलती नजर आती हैं. लेकिन विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को यह दिखाई नहीं पड़ती. इस वजह से आए दिन यहां दुर्घटनाएं हो रही हैं और लोग इसका शिकार बन रहे हैं.

ग्रामीणों में भारी आक्रोश को देखते हुए प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. उनके द्वारा लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज