सऊदी अरब में बंधक भारतीयों ने जारी किया वीडियो, मोदी-योगी से लगाई गुहार

सऊदी अरब में आनंद के उत्पीड़न की खबर के बाद से परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है. आनंद के पांच साल की बेटी पल्लवी, चार साल का बेटा आयुष और दो वर्षीय बेटी दिव्या है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 10:08 AM IST
सऊदी अरब में बंधक भारतीयों ने जारी किया वीडियो, मोदी-योगी से लगाई गुहार
सऊदी अरब में बंधक भारतीयों ने जारी किया वीडियो
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 10:08 AM IST
मैनपुरी के बिरतिया गांव के रहने वाले आनंद बाथम (30) नौकरी के लिए 17 मार्च को सऊदी अरब गए थे. आनंद और उनके अन्य साथियों ने एक वीडियो जारी किया है. पीड़ितों ने वीडियो जारी करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वतन वापसी कराने की गुहार लगाई है. साथ ही जान को खतरा भी बताया है. किशनी के युवक की पत्नी ने एसडीएम से मिलकर गुहार लगाई है. वीडियो में उन्होंने कहा है कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है तथा भूखे पेट रखा जा रहा है. उनकी हालत बेहद दयनीय है. परिजनों के अनुसार रियाद शहर में उसे एक केमिकल फैक्टरी में नौकरी मिल गई, लेकिन काम करने के बाद भी फैक्टरी मालिक ने उसे वेतन नहीं दिया.

मोदी-योगी से लगाई गुहार

बार-बार वेतन मांगने पर उसकी पिटाई शुरू कर दी गई. उत्पीड़न का विरोध किया तो उसके साथ छह युवकों को बंधक बनाकर जमकर पीटा गया. जबरन काम कराया गया. शनिवार को सभी के वीजा और अन्य कागजात लेकर फैक्टरी मालिक ने उन्हें बाहर निकाल दिया. इसके बाद आनंद बाथम ने सामूहिक रूप से वीडियो बनाकर अपने परिजनों को उत्पीड़न के बारे में बताया. साथ ही प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से वतन वापसी कराने की गुहार लगाई.

आनंद ऐसे पहुंचा सऊदी

बता दें कि आनंद बाथम की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. वह इधर उधर नौकरी की तलाश में घूम रहा था. इसी बीच उसकी मुलाकात लखनऊ निवासी मुमताज से हुई थी. उसने सऊदी अरब में अच्छी नौकरी दिलाने की बात कही. वीजा बनवाने के लिए करीब डेढ़ लाख रुपये लिए. 5 मार्च को आनंद मुंबई में कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद 17 मार्च को वह दुबई के लिए रवाना हो गया था. तुरंत बाद ही उसे रियाद शहर में केमिकल फैक्टरी में नौकरी भी मिल गई. उत्पीड़न के बाद मुमताज वहां से भाग खड़ा हुआ.

परिजनों का रो-रो कर है बुरा हाल
सऊदी अरब में आनंद के उत्पीड़न की खबर के बाद से परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है. आनंद के पांच साल की बेटी पल्लवी, चार साल का बेटा आयुष और दो वर्षीय बेटी दिव्या है. वहीं दो भाइयों में आनंद बड़ा है. पिता विजय पाल की मौत हो चुकी है. भाई राहुल पंजाब प्राइवेट नौकरी करता हैं. वहीं आनंद सऊदी अरब पहुंच गया.
Loading...

(रिपोर्ट: मुनीश त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:

 उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट: चाची-मौसी के अंतिम संस्कार को पैरोल का इंतजार...

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता एक्सीडेंट: चाचा का आरोप, सुरक्षाकर्मी ही देता रहा विधायक को हर जानकारी

ऐसा समाज बनना चाहिए जिसमें राष्ट्रवाद कूट-कूटकर भरा हो: आरएसएस प्रमुख मोहन राव भागवत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मैनपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 10:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...