होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव: सोशल मीडिया पर वायरल पुलिसकर्मियों की लिस्ट में जाति का जिक्र, एसपी ने बताया पूरा मामला

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव: सोशल मीडिया पर वायरल पुलिसकर्मियों की लिस्ट में जाति का जिक्र, एसपी ने बताया पूरा मामला

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर पुलिसकर्मियों की जो ड्यूटी लगाई गई है उसकी एक सूची सोशल मीडिया पर वायरल है. (सांकेतिक फोटो)

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर पुलिसकर्मियों की जो ड्यूटी लगाई गई है उसकी एक सूची सोशल मीडिया पर वायरल है. (सांकेतिक फोटो)

Mainpuri lok sabha bypoll: मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में पुलिसकर्मियों की जो ड्यूटी लगाई गई है उसकी एक सू ...अधिक पढ़ें

देवेंद्र सिंह चौहान

मैनपुरी. उत्तर प्रदेश में मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर सरगर्मी जोरों पर है. सपा और भाजपा एक दूसरे पर हमलावर है. समाजवादी पार्टी से पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव लड़ रही हैं. इसी बीच यहां पुलिसकर्मियों की जो ड्यूटी लगाई गई है उसकी एक सूची सोशल मीडिया पर वायरल है. इस सूची पर अखिलेश यादव ने भी निशाना साधा, जिसके बाद इस सूची का खंडन किया है.

गौरतलब है कि मैनपुरी में लोकसभा उपचुनाव में पुलिस कर्मचारियों की जो ड्यूटी सूची वायरल हो रही है उसमें पुलिस कर्मियों की के नाम के साथ जाति का भी कॉलम था. इसके सामने आते ही सवाल उठने शुरू हो गए. इस बीच एसपी मैनपुरी कमलेश दीक्षित ने सूची को लेकर खंडन किया. उन्होंने कहा है कि ऐसी कोई सूची पुलिस द्वारा जारी नहीं की गई है. सोशल मीडिया पर उन्हें भी इस सूची की जानकारी हुई है. एसपी ने कहा कि किसी भी पुलिसकर्मी की ड्यूटी के नाम के साथ जाति का कॉलम नहीं होता है. वहीं यह सूची कहां से वायरल हुई इसको लेकर जांच कराए जाने की भी बात कही जा रही है.

mainpuri loksabha bypoll, social media, police personnel mainpuri election duty list, akhilesh yadav, yogi adityanath, mainpuri police, election commission, mainpuri news, mainpuri latest news, dimple yadav, up news, मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव: सोशल मीडिया पर वायरल पुलिस कर्मियों की सूची,

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में पुलिस कर्मियों की वायरल हुई ड्यूटी सूची में जाति का कॉलम है. इसका पुलिस के अधिकारियों ने खंडन किया है. (वायरल सूची)

मतदान में लगे पुलिसकर्मियों की सूची के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अखिलेश यादव ने भी आरोप लगाए थे. उन्होंने चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाए. अखिलेश ने एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि मैनपुरी के पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक लोग स्थानीय ग्राम प्रधानों को वोट ना डलवाने के लिए धमका रहे हैं. अखिलेश यादव ने अपनी बातचीत में कहा है कि मैनपुरी के सीडीओ, थानेदार और अन्य अफसर फोन पर प्रधानों को धमकी दे रहे हैं. इसके अलावा दबाव बनाया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के इलाकों में वोट ना पड़ सके.

Tags: Akhilesh yadav, Mainpuri News, Yogi adityanath

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें