• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • मैनपुरी: शौक पूरा करने के लिए कक्षा 8 के छात्र ने प्रिंसिपल से मांगी 5 लाख की रंगदारी, गिरफ्तार

मैनपुरी: शौक पूरा करने के लिए कक्षा 8 के छात्र ने प्रिंसिपल से मांगी 5 लाख की रंगदारी, गिरफ्तार

पीड़ित महिला का आरोप है कि तांत्रिक की आए दिन होने वाली डिमांड को पूरा करने के चक्कर में उसने अपने गहने तक बेच डाले (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीड़ित महिला का आरोप है कि तांत्रिक की आए दिन होने वाली डिमांड को पूरा करने के चक्कर में उसने अपने गहने तक बेच डाले (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस के मुताबिक कक्षा आठ में पढने वाले छात्र ने अपने शौक पूरा करने के लिए प्रधानाध्यापक से पांच लाख की रंगदारी मांगी थी.

  • Share this:
मैनपुरी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मैनपुरी (Mainpuri) जिले में एक प्रधानाध्यापक से पांच लाख रुपए की रंगदारी (Extortion) मांगने के मामले में पुलिस (Police) ने एक 13 साल के छात्र को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक कक्षा आठ में पढने वाले छात्र ने अपने शौक पूरा करने के लिए प्रधानाध्यापक से पांच लाख की रंगदारी मांगी थी. छात्र ने 24 घंटे में मांग पूरी न होने पर परिवार को ख़त्म करने की धमकी भी दी थी. प्रधानाध्यापक की शिकायत के बात एक्टिव हुई पुलिस ने छात्र को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया है.

दरअसल, मैनपुरी के कस्बा बरनाहल में रहने वाले ब्रजकिशोर शर्मा वर्णी इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य के पद पर कार्यरत हैं, कॉलेज के पास ही वे परिवार के साथ रहते हैं. रविवार को उनके पास एक फोन कॉल आया. कॉल करने वाले शख्स ने प्रधानाचार्य को धमकाते हुए 5 लाख की रंगदारी मांगी.  फोन कॉल करने वाले शख्स ने धमकाते हुए कहा कि अगर रुपए नहीं दिए तो परिवार के साथ उन्हें गोली मार देगा. धमकी दिए जाने के बाद प्रधानाचार्य व परिवार के लोग दहशत में आ गए और थाना बरनाहल पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने के बाद कार्यवाई शुरू कर दी थी.

रंगदारी मांगने वाला निकला छात्र 

पुलिस ने प्रिंसिपल से रंगदारी मांगने की वारदात का खुलासा किया. रंगदारी मांगने वाला कक्षा 8 में पढ़ने वाला छात्र निकला. पुलिस आरोपी को देख कर हैरान रह गयी. थानाध्यक्ष सुरेश चंद्र शर्मा ने बताया कि छात्र बिल्कुल प्रोफेशनल अपराधी की तरह प्रधानाध्यापक को फोन कॉल करके रंगदारी मांग रहा था और प्रधानाध्यापक की एक-एक कार्यप्रणाली पर नजर रख रहा था. आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है. पकड़ा गया छात्र सम्पन्न परिवार से  है. वह तीन भाइयों में सबसे बड़ा है और घिरोर की प्राइवेट विद्यालय में कक्षा आठ का छात्र है. दोनों परिवार एक ही मोहल्ले में रहते हैं इसलिए आरोपी और प्रधानाचार्य परिवारों में संबंध भी अच्छे है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: UP में कोरोना के 411 नए मामले, संक्रमितों को आंकड़ा पहुंचा 10947

69000 शिक्षक भर्ती मामले में आंदोलनरत छात्रों के साथ खड़ी है कांग्रेस: प्रियंका

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज