लाइव टीवी

मैनपुरी DM की मुहीम लाई रंग, साफ होने लगी ईशन नदी

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 10, 2020, 8:41 AM IST
मैनपुरी DM की मुहीम लाई रंग, साफ होने लगी ईशन नदी
डीएम महेंद्र बहादुर सिंह

डीएम महेंद्र बहादुर सिंह द्वारा अपना अस्तित्व खो रही नदी को एक बार फिर अपने पुराने स्वरुप में लाने के लिए एक मुहिम छेड़ी है.

  • Share this:
मैनपुरी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मैनपुरी (Mainpuri) जिले से होकर गुजरने वाली ईशन नदी (Ishan River) को साफ करने और पुराने स्वरूप में लाने के लिए जिलाधिकारी (DM) ने एक मुहीम शुरू की है. इस मुहिम से समाज का हर तबका जुड़ चुका है. इसी क्रम में जिलाधिकारी ने खुद नदी में घुसकर न सिर्फ कचरा साफ किया बल्कि लोगों को स्वच्छ मैनपुरी और सुंदर मैनपुरी का एक संदेश भी दिया.

डीएम ने नदी का कचरा किया साफ

'हमार बचपन, हमार नदी' अभियान की शुरुआत डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने किया. डीएम महेंद्र बहादुर सिंह द्वारा अपना अस्तित्व खो रही नदी को एक बार फिर अपने पुराने स्वरुप में लाने के लिए एक मुहिम छेड़ी है. जिलाधिकारी के इस अपील के बाद से हर तबके के लोग इस अभियान में जुड़ते गए और लोगों ने श्रमदान दिया. जिसके बाद अपना अस्तित्व खो चुकी नदी को एक बार फिर जीवित हो गई है. नदी पूरी तरह से साफ और शुद्ध हो गई है.

बाइक पर बैठ डीएम ने किया निरीक्षण

मधन से चेकडेम तक जाने का रास्ता ठीक नहीं था. इसलिए डीएम बाइक पर बैठकर चेकडैम तक पहुंचे. इसके बाद चेकडैम से नदी में उतरकर आचमन किया. उन्होंने मधन गांव के तालाब की सफाई कराने के निर्देश भी प्रधान प्रतिनिधि देवेंद्र प्रताप को दिए.

ये भी पढ़ें:मैनपुरी में गरीब की जमीन पर दबंगों का कब्जा, पीड़ित ने बच्चों के साथ किया गांव से पलायन

नवोदय विद्यालय छात्रा की हत्या का मामला, चार माह बाद भी नहीं सुलझी गुत्थी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मैनपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 8:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर