होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /मैनपुरी उपचुनाव: शिवपाल यादव के सहारे डिंपल यादव का चुनाव? अखिलेश ने चाचा को बनाया स्टार प्रचारक

मैनपुरी उपचुनाव: शिवपाल यादव के सहारे डिंपल यादव का चुनाव? अखिलेश ने चाचा को बनाया स्टार प्रचारक

UP Politics: मैनोरि उपचुनाव के लिए सपा ने शिवपाल सिंह यादव को स्टार प्रचारक बनाया है

UP Politics: मैनोरि उपचुनाव के लिए सपा ने शिवपाल सिंह यादव को स्टार प्रचारक बनाया है

Mainpuri Loksabha Byelection: अभी हाल ही में संपन्न हुए गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा के स्टार प्र ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए सपा ने शिवपाल यादव को स्टार प्रचारक बनाया
शिवपाल यादव को स्टार प्रचारक बनाने से सियासी गलियारों में चर्चाएं हुई तेज
अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव को स्टार प्रचारक बनाकर दिया एकता का संदेश

मैनपुरी. समाजवादी पार्टी की तरफ से मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव का है. अभी तक मैनपुरी उपचुनाव से दूरी बनाए रखने वाले शिवपाल यादव क्या बहू डिंपल के लिए प्रचार करेंगे? यह सवाल सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. इससे पहले डिंपल यादव के नामांकन के दौरान भी शिवपाल सिंह यादव वहां मौजूद नहीं थे.

दरअसल, अभी हाल ही में संपन्न हुए गोला गोकर्णनाथ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा के स्टार प्रचारकों में शिवपाल सिंह यादव का नाम नहीं था. लेकिन मैनपुरी उपचुनाव में अखिलेश यादव ने उनका नाम स्टार प्रचारकों में शामिल कर सबको चौंका दिया है. कहा जा रहा है कि अखिलेश ने चाचा शिवपाल को स्टार प्रचारक बनाकर पारिवारिक एकता का सन्देश तो दिया ही है, साथ ही साथ उन्होंने शिवपाल को धर्म संकट में भी डाल दिया है. अब देखना दलिचस्प होगा कि शिवपाल सिंह यादव बहू डिंपल के लिए प्रचार करते हैं, या फिर उपचुनाव से दूरी बनाए रखते हैं.

सैफई पहुंचे शिवपाल ने भाई अभय राम यादव से की वार्ता

इससे पहले बुधवार को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव सैफई पहुंचे, जहां उन्होंने एसएस मेमोरियल स्कूल में अपने बड़े भाई अभयराम यादव से अकेले में बातचीत की. बताया जा रहा है कि नेताजी मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी संसदीय सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर शिवपाल सिंह यादव और अभयराम के बीच बातचीत हुई है. यह बातचीत इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि डिंपल यादव के नामांकन के दौरान शिवपाल मौजूद नहीं थे. जिसके बाद पारिवारिक एकता पर सवाल खड़े हुए थे.

शिवपाल की रजामंदी से डिंपल को बनाया गया प्रत्याशी

हालांकि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव और अभयराम यादव नामांकन के वक्त शिवपाल सिंह यादव का नाम ले करके कह चुके हैं कि उनकी रजामंदी के बाद ही डिंपल यादव के नाम का ऐलान किया गया. फिलहाल शिवपाल सिंह यादव की ओर से डिंपल यादव के पक्ष में कोई बात स्पष्ट नहीं की गई है.

Tags: Dimple Yadav, Mainpuri News, Shivpal singh yadav, UP latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें