लाइव टीवी

नमकीन चोरी पर वार्डन ने 48 छात्राओं से लगवाए थे थप्पड़, अब फंदे से लटका मिला किशोरी का शव

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 17, 2019, 10:38 PM IST
नमकीन चोरी पर वार्डन ने 48 छात्राओं से लगवाए थे थप्पड़, अब फंदे से लटका मिला किशोरी का शव
11वीं की छात्रा के मौत के मामले में प्रिंसिपल पर हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही एक युवक पर रेप का केस भी दर्ज हुआ है.

मैनपुरी में नवोदय स्कूल की थी छात्रा, पुलिस ने मामले में विद्यालय की प्रिंसिपल और एक छात्र पर हत्या और रेप का केस दर्ज किया है.

  • Share this:
मैनपुरी. भोगांव के जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navoday Vidyalay) के हॉस्टल में 11वीं की छात्रा अनुष्का पांडेय की मौत के मामले में प्रधानाचार्य (प्रिंसिपल) सुषमा सागर पर हत्या का केस (FIR) दर्ज हुआ है. मामले में एक छात्र अजय के खिलाफ भी नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है. परिजनों की तहरीर पर दोनों के खिलाफ हत्या और रेप की एफआईआर दर्ज हुई है. बता दें कि सोमवार सुबह हॉस्टल में अनुष्का का फंदे से लटका शव मिला था. उसके पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला था.

48 छात्राओं ने एक-एक थप्पड़ मारकर दी थी सामूहिक सजा
मोहल्ला गोपीनाथ अड्डा निवासी सुभाषचंद्र पांडेय की बेटी अनुष्का पांडेय जवाहर नवोदय विद्यालय भोगांव में 11वीं की छात्रा थी. सोमवार सुबह उसका शव हॉस्टल के पूजा घर में फंदे से लटका मिला. पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या प्रतीत हो रहा है. लेकिन आत्महत्या की वजह का पता लगाया जा रहा है. पुलिस की मानें तो अनुष्का तनावग्रस्त थी. विद्यालय से पता चला कि तीन साल पहले एक छात्रा ने उस पर नमकीन चोरी करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद वॉर्डन के कहने पर करीब 48 छात्राओं ने उसे एक-एक थप्पड़ मारकर सामूहिक सजा दी थी. इसके बाद से अनुष्का को आए दिन परेशान किया जाता था. इसकी शिकायत भी विद्यालय प्रशासन से की गई थी. छात्रा ने अपने सुसाइड नोट में भी इस बात का जिक्र किया है.

mainpuri jawahar navoday vidyalay student anushka pandey
मृतक छात्रा अनुष्का पांडेय


सुसाइड नोट में लिखी ये बात
एएसपी ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि सुसाइड नोट में छात्रा ने बहुत सी बातें लिखी थी. सुसाइड नोट में छात्रा ने लिखा कि वो माता-पिता और अपने भाई से बहुत प्यार करती है. उसके सभी साथी अच्छे हैं. आठवीं में उससे एक गलती हो गई. इसके बाद से उसपर कोई विश्वास नहीं करता. जो काम किया था उसकी सजा मिल चुकी थी, लेकिन जो नहीं किया उसका भी आरोप लगता है.

परिवार रेप के बाद हत्या की FIR करवाई दर्ज
Loading...

मैनपुरी के भोगांव में नवोदय विद्यालय के हॉस्टल में 11वीं की छात्रा अनुष्का पांडेय का शव फंदे से लटकता पाया गया. हॉस्टल में छात्रा की मौत के बाद हड़कम्प मच गया. परिजनों ने छात्रा की पीट-पीटकर हत्या किए जाने का गंभीर आरोप विद्यालय प्रशासन पर लगाया है. परिवार वालों का कहना है कि उनकी बेटी के शरीर पर चोट के निशान हैं. अनुष्का की मौत पिटाई से हुई है. पिता ने भोगांव थाने में रेप के बाद हत्या की एफआईआर दर्ज करवाई है. इसमें प्रिंसिपल सुषमा सागर और एक छात्र अजय को नामजद किया गया है.

mainpur girl student suicide
परिजनों ने रेप के बाद हत्या की करवाई एफआईआर


फंदे से लटकते मिला था शव
बता दें सोमवार सुबह करीब 6.25 बजे अनुष्का का शव हॉस्टल के पूजा घर में पंखे के रॉड से चुन्नी से लटकता मिला था. जिसके बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें:

नोएडा: पुलिस मुठभेड़ में दबोचा गया एक लाख का इनामी

 UPPSC-2017 के इंटरव्यू में पूछा- बताओ आजम खान पर कितने केस हैं?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मैनपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 11:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...