लाइव टीवी

मैनपुरी: 'ऑपरेशन शिकंजा' के तहत पुलिस ने 24 घंटे में गिरफ्तार किए 48 अपराधी
Mainpuri News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 10, 2020, 12:12 PM IST
मैनपुरी: 'ऑपरेशन शिकंजा' के तहत पुलिस ने 24 घंटे में गिरफ्तार किए 48 अपराधी
मैनपुरी पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे

इस ऑपरेशन के दौरान कुख्यात दुर्दांत अपराधियों पर पुलिस न सिर्फ शिकंजा कसेगी बल्कि ऐसे अपराधियों की गिरफ्तारी कर जेल भेजा जाएगा.

  • Share this:
मैनपुरी. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मैनपुरी (Mainpuri) जिले में पुलिस (Police) के ऑपरेशन शिकंजा के तहत 24 घंटे में 48 अपराधियों (Criminals) की गिरफ़्तारी की गई है. जिनमें 16 अपराधियों के खिलाफ न्यायालय ने गिरफ्तारी वारंट जारी किए थे. पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चलाए गए इस अभियान में पकड़े गए बदमाशों को न सिर्फ पुलिस की ताकत का एहसास कराया गया. बल्कि अपराधियों के संरक्षण देने वाले भी अब पुलिस के निशाने पर हैं. इसके लिए पुलिस अधीक्षक ने अपना व्यक्तिगत नंबर भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था. नतीजा यह रहा कि लोग अब खुद 3:00 बजे के बाद एसपी मैनपुरी से फोन कर वारदात में शामिल लोगों की जानकारियां दे रहे हैं.

क्या है ऑपरेशन शिकंजा?

इस ऑपरेशन के दौरान कुख्यात दुर्दांत अपराधियों पर पुलिस न सिर्फ शिकंजा कसेगी बल्कि ऐसे अपराधियों की गिरफ्तारी कर जेल भेजा जाएगा. खासकर उन अपराधियों के लिए पुलिस आफत के रूप में टूट पड़ी है जिन हजारों रुपए का इनाम घोषित है. ऐसे अपराधी या तो जिले से बाहर होंगे या जेल में होंगे.

ऑपरेशन शिकंजा के दौरान पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे ने न सिर्फ एक योजना बनाई, बल्कि टीम में काम करने वाले पुलिसकर्मियों को कड़े निर्देश भी दिए. इस अभियान के दौरान जनपद के वांछित, वारंटी व इनाम घोषित अपराधियों की अधिक से अधिक गिरफ़्तारी सुनिश्चित की जाये. लापरवाही या बेअंदाज़ी में दबिशें नहीं डाली जाएगी. हर दबिश को योजना, सावधानी व पर्याप्त पुलिस बल के साथ संपन्न किया जाएगा. सभी इस बात का पूरा-पूरा ख़याल रखेंगे. उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि गंभीर रूप से बीमार, गंभीर घायल, मरणासन्न व्यक्ति, अपराधी को थाने या चौकी पर नहीं लाया जाएगा. उन्हें उसके परिजनों को साथ में लेते हुए सीधे हॉस्पिटल भेजा जाएगा.

पुलिस की कार्यवाही से अपराधियों में खौफ

मैनपुरी पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे ने जैसे ही ऑपरेशन शिकंजा की योजना बनाई अपराधियों में खलबली मच गई. अब अपराधियों की तलाश में पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है. सादी वर्दी में पुलिस आसपास के लोगों से यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि जो इनामी बदमाश है वह कब और कहां और किसके संरक्षण में आते जाते हैं. एसपी अजय कुमार उन लोगों को भी बख्शने ने वाले नहीं हैं जो लोग ऐसे अपराधियों को संरक्षण देते हैं.

ये भी पढ़ें:योगी के मंत्री बोले- मुस्लिम औरतें बुर्का पहनती हैं, क्योंकि वे शूपर्णखा की वंशज हैं

रामपुर: तीन तलाक के बाद पत्नी पर मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जलाया, हालत गंभीर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मैनपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 12:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर