Mainpuri Zila Panchayat Results 2021: मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव की हुई हार, परिवार से बगावत कर बीजेपी से लड़ा था चुनाव

मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्या यादव हारीं जिला पंचायत सदस्य का चुनाव

Mainpuri Panchayat Chunav Results 2021: पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की बड़ी बहन संध्या यादव बीजेपी के टिकट से वार्ड संख्या 18 से मैदान में थीं. उन्होंने सपा नेता प्रमोद यादव की पत्नी ने हराया. हालांकि अभी नतीजों की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

  • Share this:
मैनपुरी. उत्तर प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) में वोटों की गिनती दूसरे दिन भी जारी है. अभी तक 70 फ़ीसदी तक परिणाम घोषित हो चुके हैं. उम्मीद है कि शाम तक सभी पदों के लिए नतीजे घोषित कर दिए जायेंगे. इस बार के पंचायत चुनाव में बड़े-बड़े दिग्गजों को भी हार का सामना करना पड़ा है. इसी क्रम में मैनपुरी (Mainpuri) जिले में यादव परिवार से बगावत कर बीजेपी के टिकट से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रही मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की भतीजी संध्या यादव (Sandhya Yadav) को करारी शिकस्त मिली है.

पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की बड़ी बहन संध्या यादव बीजेपी के टिकट से वार्ड संख्या 18 से मैदान में थीं. उन्होंने सपा नेता प्रमोद यादव की पत्नी ने हराया. हालांकि अभी नतीजों की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

सपा का दबदबा बरकरार
गौरतलब है कि मैनपुरी में 30  जिला पंचायत सदस्यों के लिए मतों की गिनती जारी है. अभी तक के परिणाम और रुझानों में समाजवादी पार्टी का वर्चस्व दिख रहा है. 30 में से 5 सीटें सपा जीत चुकी है और 11 पर आगे चल रही है. बीजेपी दो सीटें जीत चुकी है और चार सीटों पर आगे चल रही है. पांच सीटों पर निर्दलीय भी आगे हैं. बसपा का खाता नहीं खुला है.

वेवर ब्लॉक
वार्ड नंबर 5 से विमला देवी  विजयी
वार्ड 6 से अमित कठेरिया (सपा)
वार्ड 7 से नीलम दिवाकर
वार्ड 8 से मनोज यादव ने लहराया परचम(सपा)

किशनी ब्लॉक
वार्ड 1 सपा सुभम सिंह
वार्ड 2- गजराज यादव (निर्दलीय)
वार्ड 3- सपा राजेश खटीक
वार्ड 4 -भाजपा योगेंद्र प्रताप

घिरोरो ब्लॉक
वार्ड -19 सुजान सिंह निर्दलीय
वार्ड- 18 सपा
वार्ड- 16 यदुवंश कुमार (सपा)
वार्ड-17 अर्चना भदौरिया(भाजपा)

कुरावली ब्लॉक
वार्ड-15 संगीता यादव (सपा)
वार्ड-14 शिवम यादव (निर्दलीय)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.