लोकसभा चुनाव 2019: बेटे अखिलेश के कर्जदार हैं मुलायम सिंह यादव

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 2, 2019, 3:02 PM IST
लोकसभा चुनाव 2019: बेटे अखिलेश के कर्जदार हैं मुलायम सिंह यादव
अखिलेश और मुलायम सिंह यादव की फाइल फोटो

मुलायम सिंह के पास सैफई में पैतृक मकान के अलावा इटावा में भी एक बंगला है. इटावा में बना हुआ बंगला 16 हजार वर्ग फुट में फैला हुआ है. इसकी मौजूदा कीमत 6 करोड़ रुपये से अधिक है.

  • Share this:
समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को मैनपुरी लोकसभा सीट से नामांकन कर दिया. नामांकन भरे जाने के दौरान उन्होंने अपने हलफनामे में अपनी सारी संपत्तियों की जानकारी दी है. हलफनामे के मुताबिक मुलायम सिंह के पास कुल 16.52 करोड़ रुपये की चल-अचल सम्पत्ति है. इसके साथ ही मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश से कर्ज भी लिया हुआ है. उन्होंने अखिलेश से दो करोड़ 13 लाख 80 हजार रुपये कर्ज लेने का जिक्र नामांकन के दौरान दाखिल अपने हलफनामे में किया है. वहीं उनकी पत्नी साधना यादव के पास पांच करोड़, 06 लाख, 86 हजार, 842 रुपये की संपत्ति है. जिसमें साढ़े सात किलो सोने के गहने भी शामिल हैं. जिनकी वर्तमान कीमत दो करोड़, 41 लाख रुपये बताई गई है.

शपथ पत्र के मुताबिक, मुलायम के पास 16 करोड़ 52 लाख, 44 हजार, 300 रुपये की चल और अचल संपत्ति की जानकारी दी गई है. अचल सम्पत्ति के रूप में मुलायम सिंह के पास एक करोड़, 36 लाख, 65 हजार, 853 रुपये हैं. उनकी पत्नी साधना यादव के पास दो करोड़, 97 लाख, 65 हजार, 742 रुपये की अचल सम्पत्ति है. शपथ पत्र में मुलायम सिंह यादव के पास कोई गाड़ी नहीं है जबकि उनकी पत्नी के पास दो कारें हैं.

मुलायम सिंह के पास सैफई में पैतृक मकान के अलावा इटावा में भी एक बंगला है. इटावा में बना हुआ बंगला 16 हजार वर्ग फुट में फैला हुआ है. इसकी मौजूदा कीमत छह करोड़ रुपये से अधिक है. इसके अलावा उनकी पत्नी साधना यादव के पास लखनऊ में भी बंगला है. जिसकी कीमत 70 लाख, 94 हजार रुपये है.

2014 के लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ और मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ा था और दोनों ही जगह से जीत हासिल की थी. बाद में उन्होंने मैनपुरी सीट छोड़ दी थी, जहां से उपचुनाव में तेज प्रताप यादव सांसद चुने गए. इस बार मुलायम सिंह गठबंधन की तरफ से सपा प्रत्याशी के तौर पर उतरे हैं. उनके खिलाफ कांग्रेस और शिवपाल यादव ने प्रत्याशी न उतारने का ऐलान किया है. मुलायम सिंह यादव ने पांचवीं बार मैनपुरी सीट से नामांकन किया है. वह इस सीट से चार बार सांसद रह चुके हैं.

(इनपुट: मुनीश त्रिपाठी)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मैनपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2019, 2:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...