लाइव टीवी

मैनपुरी में गरीब की जमीन पर दबंगों का कब्जा, पीड़ित ने बच्चों के साथ किया गांव से पलायन
Mainpuri News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 1, 2020, 2:24 PM IST
मैनपुरी में गरीब की जमीन पर दबंगों का कब्जा, पीड़ित ने बच्चों के साथ किया गांव से पलायन
मैनपुरी में गरीब की जमीन पर दबंगों का कब्जा

मैनपुरी के ग्राम कंश के राजीव कुमार की जमीन दबंगों ने जमीन पर कब्जा कर लिया मामला उपजिलाधिकारी के न्यायालय में पहुंचा, तो एसडीएम के आदेश पर राजीव कुमार की जमीन की नपाई कराई गई. लेकिन दबंगों ने दोबारा राजीव की जमीन पर कब्जा कर लिया.

  • Share this:
मैनपुरी. मैनपुरी के बिछवां थाना क्षेत्र के ग्राम कंशपुर में एक परिवार की जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया. पीड़ित ने जमीन छुड़वाने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई, लेकिन न्याय न मिलने पर पीड़ित ने परिवार सहित गांव से पलायन कर दिया. ट्रैक्टर ट्रॉली में सामान भरकर बच्चों को बैठाकर कचहरी पहुंच गया. तीन दिन से जिलाधिकारी कार्यलय के सामने पीड़ित परिवार बैठा हुआ है. हालांकि जिलाधिकारी ने न्याय का भरोसा दिलाया है.

डीएम ने दिया न्याय का आश्वासन

मैनपुरी के ग्राम कंश के राजीव कुमार की जमीन दबंगों ने जमीन पर कब्जा कर लिया मामला उपजिलाधिकारी के न्यायालय में पहुंचा, तो एसडीएम के आदेश पर राजीव कुमार की जमीन की नपाई कराई गई. लेकिन दबंगों ने दोबारा राजीव की जमीन पर कब्जा कर लिया. आरोपियों के खिलाफ थाना बिछवां में रिपोर्ट भी दर्ज हो चुकी है. लेकिन उसके बावजूद भी दबंग जमीन पर कब्जा नहीं छोड़ रहे हैं.

पीड़ित राजीव की फोटो
पीड़ित राजीव की फोटो




मजबूर पीड़ित ने नगला कंश से पलायन कर दिया ट्रैक्टर ट्रॉली में सामान भरकर 3 दिन से कचहरी पर पड़ा हुआ है. छुट्टी से वापस लौटे जिलाधिकारी से पीड़ित ने मुलाकात की, तो जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने पीड़ित को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया.

पीड़ित परिवार ने किया पलायन

बता दें कि पीड़ित के परिवार में एक बेटी है जो शादी लायक है. उसके अलावा तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं. पूरे परिवार के साथ 3 दिन से कचहरी के दरवाजे पर पड़ा हुआ है. लेकिन लापरवाही प्रशासन के कानों में जूं तक नहीं रेंग रहा है. भले ही गरीबों को न्याय दिलाने के लिए सरकार ने आईजीआरएस होटल जैसी सुविधाएं शुरू की हैं, लेकिन इन सब के होते हुए भी दबंग प्रशासन पर हावी हैं. यही वजह है कि मजबूर परिवार गांव से पलायन कर चुका है.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ में कोरोना वायरस का मिला संदिग्ध मरीज, जांच के लिए पुणे लैब भेजे गए नमूने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मैनपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 2:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर