लाइव टीवी

NRC के मुद्दे पर बोले रामगोपाल यादव- सरकार ने संयम से काम नहीं लिया तो...

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 15, 2019, 6:00 PM IST
NRC के मुद्दे पर बोले रामगोपाल यादव- सरकार ने संयम से काम नहीं लिया तो...
सरकार ने संयम से काम नहीं लिया तो परिणाम होंगे घातक (फाइल फोटो)

श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने मैनपुरी पहुंचे रामगोपाल (Ramgopal Yadav) ने कहा कि भारत के चीन और पाकिस्तान जैसे पड़ोसी मुल्क हैं. चीन से संबंध बेहतर नहीं हैं और पाकिस्तान को हमेशा मलाल है कि मेरे देश को तोड़ दिया गया था.

  • Share this:
मैनपुरी. सपा के राष्‍ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव ने रविवार को एनआरसी (National Register of Citizen) के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि सरकार ने अगर सावधानी और संयम से काम नहीं लिया तो परिणाम घातक होंगे. श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने मैनपुरी पहुंचे रामगोपाल ने कहा कि भारत के चीन और पाकिस्तान जैसे पड़ोसी मुल्क हैं. चीन से संबंध बेहतर नहीं हैं और पाकिस्तान को हमेशा मलाल है कि मेरे देश को तोड़ दिया गया था. वहीं चीन और पाकिस्तान भी कोशिश करेंगे कि हिंदुस्तान भी टूटे, लेकिन हमारे शासक यह नहीं समझ पा रहे हैं. सपा महासचिव आगे कहते हैं कि एनआरसी के माध्यम से जिन्हें देश से बाहर भेजा जाएगा, उन्हें दूसरे देश घुसने नहीं देंगे वो तो मारे जाएंगे.

इससे पहले रविवार को  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि देश की अखंडता के लिए पटेल का योगदान अविस्मरणीय है. पटेल ने अपने पुरुषार्थ के दम पर अंग्रेजों की कुटनीति को सफल नहीं होने दिया और आज हमारा देश दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का प्रतीक बना हुआ है. सरदार पटेल की पुण्यतीथि के मौके पर योगी आदित्यनाथ ने एनआरसी का समर्थन करने पर जोर दिया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत हमेशा से ही मानवता के लिए शरणार्थी देश रहा है. इसी के तहत दुनिया के कोने-कोने में उत्पीड़न के शिकार लोगों को शरण देने के लिए एनआरसी को पूरे देश को समर्थन देना चाहिए. देश की अखंडता के लिए और देश में घुसपैठियों को रोकने के लिए ये लिए ये बेहद जरूरी है. बता दें कि जहां एक तरफ एनआरसी को लेकर विपक्ष सरकार पर मुस्लिमों के साथ भेदभाव का आरोप लगा रहा है, वहीं दूसरी ओर देश के कई हिस्सों में एनआरसी का जबरदस्त विरोध भी किया जा रहा है.

(इनपुट- आशुतोष मिश्र)

ये भी पढ़ें:

LU पेपर लीक मामला: VC शैलेश शुक्ला का बड़ा खुलासा-पूरा पेपर Question बैंक से बना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मैनपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 4:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर