उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आंधी-तूफान का कहर, 9 की मौत, दर्जनों घायल

गुरुवार देर शाम आई आंधी ने उत्तर प्रेदश में भारी तबाही मचाई है. कासगंज में अकेले तीन लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 6, 2019, 11:37 PM IST
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आंधी-तूफान का कहर, 9 की मौत, दर्जनों घायल
फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 6, 2019, 11:37 PM IST
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आंधी-तूफान ने गुरुवार शाम को भारी कहर बरपाया है. अलग-अलग जिलों में अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है. अकेले कासगंज में आंधी के चलते तीन लोगों की मौत हो गई है. वहीं, करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं. मरने वालों में एक महिला भी शामिल है. सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, कुछ लोगों की हालत नाजुक होने के चलते अलीगढ़ रेफर कर दिया गया है. फिलहाल, सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है. साथ ही आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

आंधी ने ज्यादा तबाही कोतवाली क्षेत्र के भिदौनी और फतेहपुर कला गांव में मचाई है. इसके अलावा अन्य गावों में भी आंधी का कहर देखा जा सकता है. जानकारी के मुताबिक, गुरुवार देर शाम आई आंधी से एक महिला सहित तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. बताया जाता है कि एक बुजर्ग (दरियाब सिंह) और एक महिला भगवान देवी की दीवाल के नीचे दबकर दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, एक युवक (लाला राम) की मौत पेड़ के नीचे दबकर हो गई. एक ही गांव में दो लोगों की मौत होने से पूरे गांव में कोहराम मच गया है. मृतकों के परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है.



वहीं, सूचना मिलते ही एसडीएम ललित कुमार और सीओ आईपी सिंह भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने तीनों मृतकों के परिवार को आर्थिक मदद करनी की बता कही है. एसडीएम ने बताया कि शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के सांसद राजवीर सिंह उर्फ़ राजू भैया तीनों मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें आर्थिक मदद देंगे.

इसी तरह मैनपुरी में तेज आंधी और तूफान ने जमकर कहर बरपाया. इस तूफान में तीन लोगों की मौत हो गई तथा एक दर्जन लोग घायल हो गए. जनपद के कई इलाकों में तेज ओले भी गिरे हैं. कई जगह पेड़ भी गिर गए हैं. इससे भारी नुकसान भी हुआ है. आंधी ने सबसे ज्यादा कहर कुरवाली तहसील के लखुरपुरा और नगला छिद्दू में बरपाया है. लखुरपुरा में दीवाल गिरने से माया देवी और हिमांशु की दबकर मौत हो गई, जबकि नगला छिद्दू में टीन गिरने से एक की मौत हो गई. घायलों को कुरावली के सामुदायिक केन्द्र व जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.



खबर है कि बुंदेलखंड के महोबा में तेज आंधी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इसी बीच बिजली का जर्जर तार धरम सिंह (35) पुत्र जगदीश सिंह के ऊपर गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई. इसी तरह कंपिल क्षेत्र के भैंसरी गांव निवासी आशीष गुप्ता की दो वर्षीय बेटी वैष्णो की टिन शेड गिरने से मौत हो गई. मुहम्मदाबाद के जाजपुर बंजारा गांव में दीवार गिरने से पांच साल के बच्चे की मौत हो गई.
Loading...

साक्षी महाराज ने जेल में जाकर उन्नाव रेप आरोपी से की मुलाकात

अमरोहा की खुशबू मिर्जा जल्द रखेगी चांद पर कदम

सपा-बसपा से तालमेल करना चाहती है राजभर की पार्टी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मैनपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 6, 2019, 11:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...