Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: करहल के जसवंतपुर में बुधवार को पुनर्मतदान, भाजपा प्रत्याशी ने की थी गड़बड़ी की शिकायत

UP Chunav: करहल के जसवंतपुर में बुधवार को पुनर्मतदान, भाजपा प्रत्याशी ने की थी गड़बड़ी की शिकायत

भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल की शिकायत पर करहल विधानसभा के एक बूथ पर पुनर्मतदान के आदेश.

भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल की शिकायत पर करहल विधानसभा के एक बूथ पर पुनर्मतदान के आदेश.

UP Chunav karhal assembly re-polling: करहल विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान गड़बड़ी की शिकायत के बाद यहां चुनाव आयोग ने यहां पुनर्मतदान के आदेश जारी किए गए हैं. मैनपुरी की करहल विधानसभा के बूथ संख्या 266 प्राथमिक विद्यालय जसवंतपुर में पुनर्मतदान होगा. बुधवार को पुनर्मतदान के लिए सभी जरूरी तैयारियां कर ली गई हैं. चुनाव आयोग ने भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल द्वारा की गई गड़बड़ी की शिकायत पर संज्ञान लिया है.

अधिक पढ़ें ...

मैनपुरी. करहल विधानसभा (Karhal assembly) क्षेत्र में मतदान के दौरान गड़बड़ी की शिकायत के बाद यहां पुनर्मतदान के आदेश जारी किए गए हैं. शिकायत पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया और मैनपुरी की 110 करहल विधानसभा सीट पर बूथ संख्या 266 प्राथमिक विद्यालय जसवंतपुर में पुनर्मतदान कराने के आदेश दे दिए. यहां बुधवार को पुनर्मतदान के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस सीट पर रविवार को तीसरे चरण के लिए मतदान हुआ था.

करहल से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का मुकाबला बीजेपी के एसपी सिंह बघेल से है. प्राथमिक विद्यालय जसवंतपुर पर मतदान के दौरान बूथ कैप्चरिंग की शिकायत की गई थी. भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल द्वारा की गई शिकायत के बाद प्रेक्षक करहल चंद्र कुमार जमातिया ने पुनर्मतदान की रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को भेजी थी. निर्वाचन आयोग के आदेश पर बुधवार को जसवंतपुर के बूथ संख्या 266 पर पुनर्मतदान कराया जाएगा.

पुनर्मतदान के दौरान भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पूरी मतदान प्रक्रिया की वेबकास्टिंग के साथ ही स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट मौजूद रहेंगे. इसके साथ-साथ अर्धसैनिक बल और पुलिस बल तैनात रहेगा. मंगलवार को पोलिंग पार्टी की रवानगी और ईवीएम उपलब्ध कराने के लिए अधिकारी और कर्मचारी तैयारी में जुटे रहे.

72.50 प्रतिशत हुआ था मतदान
20 फरवरी को हुए मतदान के दौरान जसवंतपुर स्थित मतदेय स्थल पर कुल 72.50 प्रतिशत मतदान हुआ था. गांव के कुल 1113 मतदाताओं में से 807 ने वोट डाले थे. जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बुधवार को सुबह सात बजे से जसवंतपुर में पुनर्मतदान होगा.

अखिलेश यादव और एसपी सिंह हैं आमने-सामने
करहल सीट से सपा मुखिया अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव लड़े हैं. भाजपा ने केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल को इसी सीट से उतारा है. बसपा से कुल्दीप नरायन चुनाव मैदान में हैं. इस सीट पर रविवार को वोट डाले गए थे.

Tags: Akhilesh yadav, Mainpuri News, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर