लाइव टीवी

UP में रंग और नाम बदलने वाली सरकार, आखिरकार काम कब करेगी: अखिलेश यादव

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 18, 2019, 10:40 PM IST
UP में रंग और नाम बदलने वाली सरकार, आखिरकार काम कब करेगी: अखिलेश यादव
अखिलेश यादव ने कहा कि, यदि सरकार किसानों को मुआवजा नहीं दे पा रही है तो फिर उसे किसानों की जमीन वापस करनी चाहिए. (फाइल फोटो)

यूपी (UP) के मैनपुरी (Mainpuri) में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, यह प्रदेश  सरकार का कैसा राष्ट्रवाद (Nationalism) है कि किसानों (Farmers) को उनके हक के बजाय लाठी मिल रही है.

  • Share this:
मैनपुरी. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, ‘यह सरकार अंक बदलने वाली, नंबर बदलने वाली और नाम बदलने वाली सरकार है. सरकार बताए  विकास कार्य कब होंगे? योजना से लेकर शहरों तक के नाम बदले जा रहे हैं. सरकार आखिरकार काम कब करेगी, यह सवाल जनता पूछ रही है. अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकारों की पुनर्विचार याचिका के फैसले पर अखिलेश यादव ने कहा कि, सुप्रीम कोर्ट की व्यवस्था है कि किसी को फैसले में कोई बात कहनी है तो वह पुनर्विचार याचिका लगा सकता है. अखिलेश यादव सोमवार को मैनपुरी के सैनिक स्कूल की कोर ग्रुप की बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे थे. वहीं उन्होंने यह बात कही.

किसानों को उचित मुआवजा मिलना चाहिए
अखिलेश यादव ने उन्नाव में किसानों पर लाठीचार्ज के बारे में पूछ जाने पर कहा कि जब विकास होता है, तो किसान जमीन देता है. किसान को उसका हक मिलना चाहिए, किसान मुआवजा मांग रहे हैं. उन्हें उचित मुआवजा देना चाहिए.

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को हम भी मानते हैं: अखिलेश यादव  

अयोध्या प्रकरण में मुस्लिम पक्षकारों की पुनर्विचार याचिका के मामले में अखिलेश यादव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की यह व्यवस्था है कि किसी को फैसले में कोई बात कहनी हो कोई सुझाव देना हो तो वह पुनर्विचार याचिका दाखिल कर सकता है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, ‘सुप्रीम कोर्ट ने जो जजमेंट दिया है, उसको पूरे देश ने माना है और हम भी मानते हैं’.

यह सरकार नंबर बदलने वाली है
अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार नंबर बदलने वाली सरकार है. गर्भवती महिलाएं समय से अस्पताल नहीं पहुंचा पा रही हैं. लोगों को न्याय नहीं मिल पा रहा है. 100 नंबर डायल करते हैं तो 112 नंबर की गाड़ी पहुंच रही है और 112 नंबर डायल करो तो 100 नंबर की गाड़ी पहुंच रही है. यह कैसी सरकार है? नाम बदलने वाली सरकार है. जनता पूछती है कि सरकार विकास कार्य कब कराएगी?
Loading...

यूपीपीसीएल पीएफ घोटाले पर यह बोले अखिलेश
यूपीपीसीएल पीएफ घोटाले पर अखिलेश यादव से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, यह जांच करनी चाहिए कि आरटीजीएस कब-कब हुए  और किस-किस बैंक से हुए तो सब मामला निकल के सामने आ जाएगा. गौरतलब है कि पीके मिश्रा समाजवादी पार्टी की तत्कालीन सरकार में ही यूपीपीसीएल के चेयरमैन रहे थे, जिसके बाद से भाजपा लगातार अखिलेश यादव को टारगेट कर रही है. वहीं अखिलेश यादव भाजपा सरकार को दोषी बता रहे हैं.

रिपोर्ट – आशुतोष मिश्रा

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मैनपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 10:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...