पत्नी ने निभाई साथ जीने-मरने की कसम, पति के निधन पर ख़ुद भी हो गयीं सती
Mainpuri News in Hindi

पत्नी ने निभाई साथ जीने-मरने की कसम, पति के निधन पर ख़ुद भी हो गयीं सती
पत्नी ने निभाई साथ जीने-मरने की कसम (file photo)

बता दें कि जगन्नाथपुर के रहने वाले मिलाप सिंह की शादी (Marriage) करीब 60 वर्ष पूर्व राजश्री से हुई थी. वृद्ध दंपति के बीच असीम प्रेम था. वहीं बच्चों की परवरिश से लेकर शादी तक सभी काम काम किए.

  • Share this:
मैनपुरी. उत्तर प्रदेश के मैनपुरी (Mainpuri) में रविवार को बेहद चौंका देने वाला मामला सामने आया है. मैनपुरी के करहल इलाके के गांव नगला भानी जगन्नाथपुर में वृद्ध पति की मौत के बाद वियोग में पत्नी ने भी दम तोड़ दिया. दोनों की अर्थी साथ-साथ उठी एक ही चिता पर दोनों का अंतिम संस्कार किया गया. मामला सामने आने के बाद गांव में सन्नाठा पसरा हुआ है. वहीं इलाके में चर्चा बनी हुई है.

एक साथ उठी पति-पत्नी की अर्थी

मैनपुरी करहल इलाके के नगला भानी जगन्नाथपुर में मिलाप सिंह की अचानक लंबी बीमारी के चलते मौत हो गई. इस बात की खबर जब पत्नी राजश्री को हुई तो वह रोने लगी. परिजनों ने समझाने बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन राजश्री ने आखिरकार अपने प्राण त्याग दिए. सुबह जब घर से अर्थी निकली तो पति-पत्नी दोनों की एक साथ निकली. यह दृश्य देख लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. अंत्येष्टि स्थल पर पहुंचने के बाद दोनों को एक ही चिता पर लिटाया गया और अंतिम संस्कार कर दिया गया.



60 वर्ष पहले हुई थी शादी
बता दें कि जगन्नाथपुर के रहने वाले मिलाप सिंह की शादी करीब 60 वर्ष पूर्व राजश्री से हुई थी. वृद्ध दंपति के बीच असीम प्रेम था. वहीं बच्चों की परवरिश से लेकर शादी तक सभी काम काम किए. गांव वाले कहते हैं कि 80 -85 उम्र के बाद भी दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते थे. भगवान की कृपा कहे या संयोग के पति की मौत का दुख नहीं झेल पाई और पत्नी ने भी प्राण त्याग दिए. लोगों ने कहा कि दंपत्ति ने मरते दम तक साथ- साथ रहने का वादा निभाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading