Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    मैनपुरी में महिलाओं को आ रहे अनजान कॉल्स, आवाज सुनते ही हो जा रही हैं खुश

    महिला पुलिसकर्मी महिलाओं को मनचलों से निबटने के गुर सीखा रही हैं.
    महिला पुलिसकर्मी महिलाओं को मनचलों से निबटने के गुर सीखा रही हैं.

    मैनपुरी की महिला थाना अध्यक्ष एकता सिंह घर-घर जाकर महिलाओं और बेटियों की समस्या सुन रही हैं. यदि कोई मनचला उनको छेड़ता है तो उससे कैसे निपटा जाए, यह गुर भी सिखा रही हैं.

    • Share this:
    मैनपुरी. अगर आपके पास अचानक किसी महिला का फोन आता है. और वह आपका हालचाल पूछती है तो चौकिएगा मत, क्योंकि वह महिला थानाध्यक्ष एकता सिंह हो सकती हैं. दरअसल यूपी में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध (Crime Against Woman) को लेकर यूपी पुलिस सक्रिय हो चुकी है. यही वजह है कि महिलाओं की सुरक्षा का जिम्मा महिला पुलिसकर्मियों को दिया गया है. महिला पुलिसकर्मी वखूबी इस जिम्मेदारी को निभा रही हैं. सादे ड्रेस में महिला पुलिसकर्मी गली- मोहल्ले और बाजार में निकलकर बहन बेटियों से उनकी परेशानी पूछ रही हैं.

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मिशन शक्ति की शुरुआत की है. इसके तहत महिलाओं की सुरक्षा का जिम्मा महिला पुलिस कर्मियों को दिया गया है. इस जिम्मेदारी को महिला अधिकारी बखूबी निभा भी रही हैं.

    मैनपुरी में महिला थाना अध्यक्ष एकता सिंह घर-घर जाकर महिलाओं और बेटियों की समस्या सुन रही हैं. इतना ही नहीं महिलाओं की पाठशाला लगाकर उनको बचाव के तरीके भी सीखा रही हैं. यदि कोई मनचला उनको छेड़ता है तो उससे कैसे निपटा जाए, यह गुर सिखा रही हैं. गली मोहल्लों के घर- घर जाकर भरोसा दे रही हैं कि यदि आपको कोई परेशानी हो तो निसंकोच उनके नंबर पर कॉल करें. वह तत्काल समस्या का समाधान करेंगी. और परेशान करने वालों को सलाखों के भीतर पहुंचाएंगी.



    मैनपुरी पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडेय भी महिलाओं की सुरक्षा के प्रति बेहद गंभीर नजर आ रहे हैं. उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को आदेश दिया है यदि कोई महिला अपनी पीड़ा लेकर आती है तो शालीनता से उनकी बात को सुने और उनकी समस्या को सुनने के बाद तत्काल समाधान भी करें. इसी क्रम में हर थाने में महिला हेल्पलाइन डेस्क खोली गई है. जिस किसी भी महिला को कोई परेशानी है वह हेल्प डेस्क पर जाकर अपनी परेशानी बताकार समाधान पा सकती है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज