आजमगढ़: माफिया कुंटू सिंह पर एक और बड़ी कार्रवाई, 99 लाख की जमीन फसल सहित जब्त

कुंटू सिंह की 21 बीघा भूमि फसल सहित प्रशासन ने जब्त कर लिया.
कुंटू सिंह की 21 बीघा भूमि फसल सहित प्रशासन ने जब्त कर लिया.

डी-11 गैंग के सरगना माफिया  ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह पर एक और बड़ी कार्रवाई की गई है. प्रशासन ने 21 बीघा भूमि फसल सहित जब्त (Seized) कर लिया है. 

  • Share this:
आज़मगढ़: आजमगढ़ (Azamgarh) मंडल के दो बड़े माफिया मऊ के मुख्तार और आजमगढ़ के ध्रुव  कुमार उर्फ कुंटू सिंह पर सरकार की नजर टेढ़ी हो गई है. जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने मंगलवार को डी-11 गैंग के सरगना माफिया  ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह की 21 बीघा भूमि फसल सहित प्रशासन ने जब्त कर लिया. बाजार में भूमि की कीमत करीब एक करोड़ रूपये है। प्रशासन की इस कार्रवाई से माफिया समर्थको में हड़कंप मचा हुआ है. प्रशासन पहले से ही कालेज सहित कुंटू की नौ करोड़ की संपत्ति कुर्क करने के साथ ही अवैध रूप से जीयनपुर में बने उनके तीन मंजिला मकान गिराने का निर्देश जारी कर चुका है.

बता दें कि जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के छपरा सुल्तानपुर गांव निवासी माफिया धु्रव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह डी-11 गैंग का संचालन करता है. सगड़ी के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू की हत्या सहित 71 संगीन अपराध उसके खिलाफ दर्ज है. कुंटू सिंह लंबे समय से जेल में निरूद्ध है. साल 2013 में उसके खिलाफ गैंगेस्टर एक्ट भी लगाया गया है. उसकी पत्नी वंदना सिंह अजमतगढ़ ब्लॉक प्रमुख है. इस समय कुंटू सिंह प्रशासन के टार्गेंट पर है.

प्रशासन कर रहा लगातार कार्रवाई



कुंटू द्वारा अर्जित की गयी अवैध संपत्ति को प्रशासन लगातार जब्त करने में जुटा है. पूर्व में प्रशासन द्वारा कुण्टू और उसकी पत्नी की आठ करोड़ की संपत्ति जब्त की गयी थी. चार दिन पूर्व प्रशासन ने जीनपुर में कुंटू के तीन मंजिला इमारत को गिराने की नोटिस जारी की थी. आज एक बार फिर कुंटू के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई. जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर तहसीलदार सगड़ी विजेन्द्र कुमार उपाध्याय, लेखपाल अभिमन्यु राम और प्रभारी निरीक्षक नन्द कुमार तिवारी फोर्स के साथ छपरा सुल्तानपुर गांव पहुंचे. गांव में डुग्गी पीट कर कार्रवाई की लोगों को जानकारी दी गई.
ये भी पढ़ें: Online Child Pornography: बच्चों का यौन उत्पीड़न कर वीडियो Darknet पर बेचता था यूपी का इंजीनियर, गिरफ्तार

इसके बाद प्रशासन ने भूमि का स्थलीय निरीक्षण कर चैहद्दी में झंडी लगाई. गाटा संख्या 126 में फाफिया कुंटू सिंह, उसक पत्नी वंदना सिंह, भाभी किरन, भतीजे अभिषेक व कुलदीप के नाम से दर्ज 21 बीघा भूमि को प्रशासन ने जब्त किया. जब्त की गई पूरी संपत्ति का सर्किल रेट से 99 लाख 39 हजार 600 रुपये निर्धारित किया गया है. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि माफिया कुंटू के खिलाफ अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति को जब्त किया गया है. एसडीएम को प्रशासक नियुक्त किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज