Home /News /uttar-pradesh /

man accuses doctor of forceful religious conversion from hindu to muslim

सिद्धार्थनगर: क्लीनिक में झाड़ू-पोछा लगाने वाले का आरोप- डॉक्टर ने जबरन करा दिया धर्म परिवर्तन

शिकायतकर्ता ने इटवा थाना क्षेत्र में चिकित्सक के खिलाफ जबरन धर्म परिवर्तन कराने और धमकाने का आरोप लगाते हुए तहरीर भी दी है. (फोटो- News18)

शिकायतकर्ता ने इटवा थाना क्षेत्र में चिकित्सक के खिलाफ जबरन धर्म परिवर्तन कराने और धमकाने का आरोप लगाते हुए तहरीर भी दी है. (फोटो- News18)

रामराज यादव नाम के इस शख्स का आरोप है कि वह डुमरियागंज तहसील में क्लीनिक चलाने वाले डॉक्टर के यहां झाड़ू-पोछा लगाने का काम करता था. डॉक्टर ने उसका नाम बदलकर करम हुसैन करवा दिया और एक धार्मिक स्थल पर ले जाकर कलमा पढ़वा दिया. इसके साथ ही उसका पुराना आधार कार्ड फेंक कर नया आधार कार्ड बनवा दिया.

अधिक पढ़ें ...

सिद्धार्थनगर. उत्तर प्रदेश में सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज थाना क्षेत्र के धोबहा एहतमाली गांव के व्यक्ति ने डॉक्टर पर जबरिया धर्म परिवर्तन कराने और फर्जी आधार कार्ड बनवाने का आरोप लगाया है. रामराज यादव नाम के इस शख्स का आरोप है कि वह डुमरियागंज तहसील में क्लीनिक चलाने वाले डॉक्टर के यहां झाड़ू-पोछा लगाने का काम करता था. डॉक्टर ने उसका नाम बदलकर करम हुसैन करवा दिया और एक धार्मिक स्थल पर ले जाकर कलमा पढ़वा दिया. इसके साथ ही उसका पुराना आधार कार्ड फेंक कर नया आधार कार्ड बनवा दिया.

शिकायतकर्ता ने इटवा थाना क्षेत्र में चिकित्सक के खिलाफ जबरन धर्म परिवर्तन कराने और धमकाने का आरोप लगाते हुए तहरीर भी दी है. उसने आगे बताया कि बैंक में पासबुक पर उसका वास्तविक नाम ही दर्ज है. उसका आरोप है कि वह अपने नए आधार कार्ड में नाम ठीक कराने का प्रयास कर रहा था तब डॉक्टर ने उसे कथित रूप से जान से मारने की धमकी दी.

ये भी पढ़ें- सीएम योगी आदित्यनाथ के ऑफिस का ट्विटर हैंडल हैक, आधी रात को साइबर एक्सपर्ट के उड़े होश

वहीं इस मामले में आरोपी बनाए गए डॉक्टर का कहना है कि वह 26 वर्षों से क्लीनिक चला रहे हैं. शिकायतकर्ता ने उनके यहां ना तो कभी काम किया और ना ही उन्होंने धर्म परिवर्तन कराया है.

इस मामले में पुलिस अधीक्षक डॉक्टर यशवीर सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता पहले भी जेल जा चुका है और उसके द्वारा की गई शिकायत पर हर पहलू से जांच की जा रही है. इसके साथ ही डॉक्टर के ऊपर अभियोग पंजीकृत कर दिया गया है.

जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामले में कुछ खुलासे होने बाकी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस हर पहलू पर विचार कर रही है जिस पर पर्दा जल्द ही उठेगा.

Tags: Conversion case in UP, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर