दफनाने की हो रही थी तैयारी, लेकिन जिंदा हो उठा 'मुर्दा', परिजन लेकर भागे अस्पताल

20 वर्षीय फुरकान को एक दुर्घटना के बाद 21 जून को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सोमवार को उसे मृत घोषित कर दिया. लेकिन...

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 7:57 AM IST
दफनाने की हो रही थी तैयारी, लेकिन जिंदा हो उठा 'मुर्दा', परिजन लेकर भागे अस्पताल
मोहम्मद फुरकान का हाल फिलहाल वेंटीलेटर पर रखा गया है. (सांकेतिक फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 7:57 AM IST
उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां मृत घोषित किया जा चुका एक व्यक्ति दफनाए जाने से ठीक पहले जिंदा हो उठा. उसकी कब्र खोद ली गई थी और जब उसे दफनाया जाने वाला था तभी परिवार के कुछ सदस्यों ने उसके शरीर में हरकत देखी. इसके बाद रोना-धोना बंद हो गया और हैरान परिजन मोहम्मद फुरकान को अस्पताल ले गए जहां उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है.
आपको बता दें कि 20 वर्षीय फुरकान को एक दुर्घटना के बाद 21 जून को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सोमवार को उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद उसके शव को एंबुलेंस से घर पहुंचा दिया गया.

फुरकान के बड़े भाई मोहम्मद इरफान ने आईएएनएस से कहा, 'फुरकान की मौत से बेहद दुख हम लोग उसे दफनाने की तैयारी कर रहे थे, तभी किसी ने उसके शरीर में हरकत देखी. हम फौरन फुरकान को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने कहा कि वह जिंदा है और उसे वेंटिलेटर सपोर्ट पर रख दिया.'

पैसा खत्‍म होने के बाद घोषित किया मृत

20 साल के मोहम्‍मद फुरहान के बड़े भाई मोहम्‍मद इरफान ने कहा कि इससे पहले हम निजी अस्पताल को 7 लाख रुपये का भुगतान कर चुके थे और जब हमने उन्हें बताया कि अब हमारे पास पैसे नहीं है तो उन्होंने सोमवार को फुरकान को मृत घोषित कर दिया.

RML अस्‍पताल के डॉक्‍टर ये बोले
फुरकान फिलहाल राम मनोहर लोहिया अस्पताल में वेंटीलेटर की सपोर्ट के साथ जिंदा है. फुरकान का इलाज कर रहे डॉक्टर ने कहा कि मरीज की हालत गंभीर है लेकिन वह निश्चित रूप से ब्रेन डेड नहीं है. उसकी नाड़ी, ब्लड प्रेशर और दिमाग काम कर रहा है. उसे वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है.
Loading...

मामले की जांच होगी
लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) नरेंद्र अग्रवाल ने कहा, 'हमने मामले का संज्ञान लिया है और इसकी पूरी जांच की जाएगी.'

(इनपुट एजेंसी)

ये भी पढ़ें- ये महिला अगर FB पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजे तो हो जाएं सावधान, बना चुकी है कई शिकार

पिता की हत्या के वक्त उम्र थी एक माह, अब 29 साल बाद लिया बदला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 7:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...