पहले पत्नी को दिया ट्रिपल तलाक, अब बना रहे हलाला का दबाव

ग्रेटर नोएडा का मामला, दहेज के नाम पर करता था पत्नी से मारपीट, मायके से पैसे मांगने से मना किया तो पत्नी को दे दिया तलाक.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 3:47 PM IST
पहले पत्नी को दिया ट्रिपल तलाक, अब बना रहे हलाला का दबाव
2005 में शबाना और इकबाल का निकाह हुआ था. दोनों के तीन बच्चे भी हैं. शादी के बाद से इकबाल शराब पीकर पत्नी के साथ मारपीट करता था. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 3:47 PM IST
एक तरफ तीन तलाक पर बिल पास हो गया, वहीं दूसरी तरफ ग्रेटर नोएडा में तीन तलाक का मामला सामने आया है. दनकौर कसबे में रहने वाली एक महिला के परिजन मंगलवार को एसएसपी दफ्तर पहुंचे और शिकायत दर्ज करवाई के इकबाल नामक शख्स ने अपनी पत्नी शबाना को पहले तलाक दे दिया और अब उस पर हलाला का दबाव बना रहे हैं. इकबाल ने 27 जुलाई को ही शबाना को शाम 8 बजे तीन बार तलाक कहा और उसके बाद घर से निकाल दिया.

पत्नी के साथ मारपीट करता था इकबाल
जानकारी के अनुसार 2005 में शबाना और इकबाल का निकाह हुआ था. दोनों के तीन बच्चे भी हैं. शादी के बाद से इकबाल शराब पीकर पत्नी के साथ मारपीट करता था. कई बार उसने दहेज की मांग भी की जिसे पूरा कर दिया गया लेकिन उसने पत्नी के साथ मारपीट बंद नहीं की. बाद में शनिवार को पहले उसने शबाना को कहा कि मायके से रुपये मंगवाए, यह करने से मना करने पर उसने शबाना के साथ मारपीट की और फिर बाद में उसे तीन बार तलाक बोल कर घर से निकाल दिया.

अब हलाला का दबाव

पीड़ित के परिजन ने बताया कि पहले तो उसे तलाक देकर घर से निकाल दिया, बाद में जब मामला बढ़ता देखा तो इकबाल के परिजन अब उस पर हलाला का दबाव बना रहे हैं. इसके लिए उनका कहना है कि परिवार में ही हलाला कर ले और फिर से अपने पति से निकाह करे.

कानून का प्रारूम नहीं मिला
मामले में पुलिस ने कहा कि पीड़ित पक्ष की शिकायत ले ली गई है और उचित कार्रवाई की जाएगी. पुलिस अधिकारियों के अनुसार अभी ट्रिपल तलाक का सही प्रारूप प्राप्त नहीं हुआ है लेकिन यदि कोई गैरकानूनी काम हो रहा है तो किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें: उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट मामला: CBI की FIR में योगी के मंत्री का दामाद भी आरोपी
उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार को ऐसे दी जाती थी धमकी
First published: July 31, 2019, 3:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...