Home /News /uttar-pradesh /

maths zoology question paper leaked ahead of bsc exam in bhimrao amdedkar university 10 student held in agra college

आगरा: BSc थर्ड ईयर परीक्षा में दो प्रश्नपत्र लीक, कॉलेज के बाहर पेपर लिखते पकड़े गए छात्र

पेपर लीक होने की सूचना मिलते पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी कॉलेज पहुंच गए और इस मामले में करीब 10 युवकों को गिरफ्तार किया है.

पेपर लीक होने की सूचना मिलते पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी कॉलेज पहुंच गए और इस मामले में करीब 10 युवकों को गिरफ्तार किया है.

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में बीएससी थर्ड ईयर की मुख्य परीक्षा में गणित और जंतु विज्ञान का प्रश्नपत्र परीक्षा शुरू होने से करीब घंटे भर पहले ही लीक हो गया. इस मामले में पुलिस ने 10 युवकों को गिरफ्तार किया है, इनके फोन में लीक प्रश्नपत्र भी मिला है.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में बीएससी थर्ड ईयर की मुख्य परीक्षा में गणित और जंतु विज्ञान का प्रश्नपत्र परीक्षा शुरू होने से करीब घंटे भर पहले ही लीक हो गया. इसके बाद आगरा कॉलेज के बाहर एक अलग ही नजारा दिख रहा था, जहां परीक्षार्थी झुंड में खड़े होकर प्रश्नों को हल कर रहे थे. जब कॉलेज प्रशासन को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने प्रॉक्टोरियल बोर्ड को सूचना दी.

पेपर लीक होने की सूचना मिलते पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी कॉलेज पहुंच गए और इस मामले में करीब 10 युवकों को गिरफ्तार किया है. इन परीक्षार्थियों के फोन में लीक प्रश्नपत्र भी मिला है.

ये भी पढ़ें- आजम खान के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराजगी, यूपी सरकार से पूछा- एक केस में बेल मिलते ही दूसरा केस कैसे?

आगरा कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर अनुराग शुक्ल ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पेपर आउट होने का मामला प्रकाश में आया है. प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने कॉलेज के बाहर सड़क पर खड़े परीक्षार्थियों के मोबाइल जब्त किए हैं. जांच में परीक्षार्थियों के मोबाइल पर बीएससी तृतीय वर्ष का गणित और जंतु विज्ञान के प्रश्नपत्र मिले हैं.

ये भी पढ़ें- देशभर के इन राज्यों में पहले भी पेपर हो चुके लीक, जानें कौन-कौन से एग्जाम हैं शामिल

उन्होंने बताया कि कुछ छात्रों द्वारा यह जानकारी दी गई थी कि कुछ अराजकतत्व कहीं से पेपर पाते हैं और ब्लैक में बेचते हैं. इसके बाद सतर्कता बरती गई. प्राचार्य ने कहा कि प्रश्नपत्र लीक करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी. दोषी परीक्षार्थियों पर भी कार्रवाई होगी.

Tags: Agra news, Paper Leak

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर