Home /News /uttar-pradesh /

OMG: रिक्शा वाले को इनकम टैक्स ने भेजा 3 करोड़ की कर चोरी का नोटिस

OMG: रिक्शा वाले को इनकम टैक्स ने भेजा 3 करोड़ की कर चोरी का नोटिस

मथुरा के रिक्शा चालक को 3 करोड़ का आयकर नोटिस.

मथुरा के रिक्शा चालक को 3 करोड़ का आयकर नोटिस.

Income Tax notice: मथुरा में पैन कार्ड बनवाने के चक्कर में एक रिक्शा चालक के ऊपर 3 करोड़ रुपए की आयकर चोरी का आरोप लगा है. रिक्शावाले के घर पर जब इनकम टैक्स विभाग का नोटिस पहुंचा तो उसके होश उड़ गए. उसने तुरंत पुलिस को खबर दी, अब मामले की जांच की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

मथुरा. अमीरों के यहां भी अगर इनकम टैक्स विभाग का नोटिस पहुंचता है, तो वह चौंकाने वाली खबर होती है. लेकिन मथुरा में तो एक गरीब रिक्शावाला इस फेर में फंस गया. रिक्शा चलाकर जीवन-यापन करने वाले प्रताप सिंह के घर 3 करोड़ रुपए के आयकर बकाये का नोटिस पहुंचा. इतनी बड़ी रकम का नोटिस देख रिक्शा चालक प्रताप सिंह के होश फाख्ता हो गए. वह भागा-भागा पुलिस के पास पहुंचा.

पुलिस ने जब रिक्शेवाले की कहानी सुनी, तो वह भी हैरान रह गई. लेकिन शुरुआती छानबीन के दौरान पता चला कि पैन कार्ड बनवाने का आवेदन देने के बाद रिक्शा चालक प्रताप सिंह के साथ किसी ने यह धोखाधड़ी की है. इस वजह से ही रिक्शा चालक 3 करोड़ रुपए के आयकर नोटिस के झमेले में फंसा है. प्रताप सिंह की शिकायत के बाद पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है.

मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र के तहत अमर कॉलोनी में रहने वाला रिक्शा चालक प्रताप सिंह ने 6 महीने पहले अपना पैन कार्ड बनवाने का आवेदन दिया था. आवेदन देने के बाद भी उसे पैन कार्ड नहीं मिला. 3 दिन पहले अचानक उसके पास इनकम टैक्स विभाग का नोटिस पहुंचा, जिसमें प्रताप सिंह के ऊपर 3 करोड़ रुपए आयकर बकाया का विवरण था. इतनी भारी-भरकम रकम को देखकर प्रताप सिंह के होश उड़ गए. वह तुरंत आयकर विभाग पहुंचा, लेकिन वहां अधिकारियों की प्रतिक्रिया ने उसे और मुसीबत में डाल दिया.

इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों से जब रिक्शा चालक प्रताप सिंह ने इस गड़बड़ की शिकायत की, तो अफसरों ने दोटूक लहजे में कह दिया कि पहले पैसे जमा कर दो, वरना आपके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जब प्रताप सिंह ने इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों को अपनी जिंदगी की सच्चाई बताई, तब जाकर अफसर ढीले पड़े और उसे पुलिस के पास जाने की सलाह दी.

आयकर विभाग के अफसरों की सलाह के बाद प्रताप सिंह हाईवे थाना पहुंचा और वहां उसने पुलिस के पास लिखित में शिकायत दी. अपनी शिकायत में रिक्शा चालक प्रताप सिंह ने पैन कार्ड का आवेदन देने, लेकिन अभी तक कार्ड न मिलने की बात बताई है. साथ ही यह भी शिकायत की है कि उसे किसी ने गलत तरीके से फंसा दिया है. पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच कर रही है. प्रताप सिंह ने पुलिस से इस फ्रॉड की जांच करने और दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

Tags: Income tax notice, Mathura hindi news, आयकर विभाग

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर