पुलवामा हमला: 6 साल की बच्ची ने शहीदों के परिवार को दान में दिए 12,700 रुपये

मासूम बच्ची की मां दीपा चतुर्वेदी ने बताया कि समृद्धि, पुलवामा हमले में शहीदों के परिजनों की मदद करना चाहती थी. आर्थिक मदद के लिए उसने डोनेशन इकट्ठा करने का मन बनाया.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 10:28 PM IST
पुलवामा हमला: 6 साल की बच्ची ने शहीदों के परिवार को दान में दिए 12,700 रुपये
छह साल की मासूम समृद्धि
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 10:28 PM IST
उत्तर प्रदेश के मथुरा में छह साल की एक बच्ची ने पुलवामा हमले के शहीदों के परिवार की मदद के लिए 12,700 रुपये जुटाए. दूसरी क्लास में पढ़ने वाली इस बच्ची ने ये रुपये घर-घर जाकर इकट्ठे किए और अपनी मां के साथ डीएम ऑफिस में रुपयों को जमा कराया. बच्ची ने इस दौरान वहां मौजूद जिलाधिकारी से अपनी छोटी सी कोशिश से जमा किए इन रुपयों को शहीदों के परिवार तक पहुंचाने की गुज़ारिश की.

मंगलवार को छह साल की मासूम समृद्धि अपनी मां के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची और अपने स्तर से चंदा कर इकट्ठा किए 12 हज़ार 730 रुपये शहीद जवानों के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कराए. इस बारे में समृद्धि ने बताया कि जो जवान शहीद हुए हैं मैं उनकी मदद करना चाहती थी. मैंने घर-घर जाकर सबसे डोनेशन लिया और इकट्ठा कर उसे जमा कराने आई.

देशभक्ति से भरी एक कविता भी सुनाई
इतनी छोटी बच्ची के बड़े हौसलों को देख डीएम और और वहां मौजूद बाक़ी लोग भी हैरान रह गए. इस बच्ची ने वहां मौजूद लोगों को देशभक्ति से भरी एक कविता भी सुनाई. बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बच्ची को पत्र लिखकर उसके हौसलों की तारीफ़ कर चुके हैं.

शहीदों के परिजनों की मदद करना चाहती थी बच्ची
मासूम बच्ची की मां दीपा चतुर्वेदी ने बताया कि समृद्धि, पुलवामा हमले में शहीदों के परिजनों की मदद करना चाहती थी. आर्थिक मदद के लिए उसने डोनेशन इकट्ठा करने का मन बनाया. समृद्धि की मां का कहना है कि उसने अब तक करीब 200 लोगों से डोनेशन इकट्ठा किया है. इसका बाकायदा एक रजिस्टर भी बनाया, जिसमें डोनेशन देने वाले का नाम, पता, फोन नंबर और रकम का ब्यौरा खुद ही दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें--
Loading...

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की हालत स्थिर, वकील का वेंटिलेटर हटा

नेपाल पुलिस के लिए सिरदर्द बना कुख्यात सद्दाम हुसैन बिहार में गिरफ्तार

जानिए- सनी लियोनी ने कैसे दिल्ली के इस युवक की उड़ा दी है नींद, पहुंचा थाने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मथुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 10:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...